आईपीएस वृंदा शुक्ला और अंकुर अग्रवाल नहीं भूले, बचपन के प्यार को 15 साल की दोस्ती को दिया शादी का रुप…

in

बचपन का प्यार गाना इस समय सोशल मीडिया पर काफी दिनों से छाया हुआ है। वही यह गाना आईपीएस अंकुर अग्रवाल व वृंदा शुक्ला के ऊपर काफी सटीक बैठता है। इन दोनों ने भी बचपन के प्यार को नहीं भूलाया और अब इस प्यार को शादी का रूप देकर अपना घर बसाया। इनकी प्रेम कहानी थी एक फिल्म की तरह ही है। बचपन का साथ किस्मत का कनेक्शन और युवाओं के लिए प्रेरणा का शोध बने हुए हैं यह दोनों अधिकारी।

आईपीएस अंकुर अग्रवाल और वृंदा शुक्ला उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस हैं और इन दोनों की पोस्टिंग फिलहाल नोएडा में है। गौतम बुध्द नगर पुलिस थाने में वृंदा शुक्ला डीसीपी पुलिस सुरक्षा के पद पर हैं तो अंकुर अग्रवाल एडीसीपी सेंटर नोएडा पद पर कार्यरत है। पोस्ट के हिसाब से देखा जाए तो वृंदा अंकुर की सीनियर है।

अंकुर अपने आप को काफी भाग्यशाली मानते हैं। उनका कहना है कि बचपन के प्यार वृंदा शुक्ला से शादी करने का मौका मिला। यह उनके लिए काफी बड़ी खुशी की बात है। अंकुर और वृंदा हरियाणा के अंबाला के रहने वाले हैं। यहां दोनों ने अपना बचपन साथ बिताया। vrinda-shukla ankur agrawal

इनकी दोस्ती कब प्यार में बदल कर इन्हें खुद ही नहीं पता चला। इन दोनों ने नौवीं तक की पढ़ाई एक साथ एक ही स्कूल में की थी। स्कूल के पढ़ाई के बाद वृंदा अमेरिका पढ़ाई करने चली गई। पढ़ाई के बाद वे अमेरिका में ही जॉब करने लगी। अंकुर ने इंडिया में ही इंजीनियरिंग की और बेंगलुरु की कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करने लगे। अंकुर की कंपनी ने जब उनका ट्रांसफर अमेरिका किया तो अंकुर और वृंदा एक बार फिर एक साथ हो गए।

अमेरिका में जॉब करते हुए दोनों ने यूपीएससी की तैयारी स्टार्ट की इसी दौरान दोनों में गहरी दोस्ती भी हो गई। भारत वापस लौटने के बाद दोनों ने परीक्षा दी लेकिन इसमें वे असफल रहे लेकिन इन्होंने अपनी असफलता से हार न मानते हुए फिर प्रयास किया। वृंदा शुक्ला यूपीएस परीक्षा 2014 में ट्रैक की और नागालैंड कैडर ज्वाइन किया। अंकुर ने 2016 में यूपीएससी परीक्षा पास कर उत्तर प्रदेश कैडर ज्वाइन किया। 9 फरवरी 2019 में दोनों ने शादी की और इस समय वे दोनों नोएडा में पोस्टेड हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top