तेंदुए ने शेरनी के बच्चे को मारा उसी के सामने, कैमरे में कैद हुई पूरी घटना, हो रही वायरस

Leopard kills lioness child

जंगली जानवरों से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ करता है कभी-कभी यह वीडियो बड़े ही मजेदार होते हैं देखने में रोमांचक होते हैं ऐसा ही एक नंबर चक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है इस वीडियो में तंजानिया में एक तेंदुआ शेर के बच्चे का शिकार करते हुए देखा गया है।

इस पूरी घटना को कैमरे में कैद कर दिया गया है। जब यह घटना हुई तब 1 कैनेडियन शख्स वहां मौजूद था जिसने यह बताया कि तंजानिया के रोहा नेशनल पार्क में जब एक शेरनी अपने बच्चों के साथ भोजन की तलाश में जा रही थी तब एक तेंदुए की नजर उसके बच्चे पर पड़ी।

कनाडा के 54 वर्षीय स्कॉट हाइमन सितंबर में यह दृश्य देखा था और इसे कैमरे में रिकॉर्ड करने में सफल भी हुए थे। उन्होंने ही बताया कि जब एक शेर ने अपने शावकों को लेकर खाने की तलाश में निकली हुई थी तभी एक तेंदुए ने उसके 3 सप्ताह के शावक को उसे छीना और खाने के लिए पास के पेड़ पर चढ़ गया। शेरनी अपने दूसरे बच्चों को बचाने के लिए सुखी झाड़ी की तरफ चली गई।

उन्होंने बताया कि यह दृश्य काफी भयावह था जब उस तेंदुए शावर को अपने जबड़े में पकड़ रखा था और उसे भी पेड़ के ऊपर ले जा कर मार डाला। शेरनी देखने में भी काफी असहाय प्रतीत हो रही थी क्योंकि वह तेंदुए की तरह पेड़ पर चढ़ा भी नहीं सकती थी और भागकर उसे पकड़ना भी मुमकिन नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top