शख्स ने ₹2100 में खरीदा एक मामूली तस्वीर, जिससे वह बन गया करोड़पति जानिए सच्चाई

Man bought a modest picture for ₹ 2100

किसकी किस्मत कब चमक जाए इसका अंदाजा किसी को नहीं होता है। अमेरिका के एक ऐसे ही व्यक्ति का किस्मत चमका और ₹2100 की कीमत की एक वस्तु खरीद कर लाए हुए, उस शख्स को लाखों करोड़ों का फायदा हुआ। अमेरिका के एक शख्स अचानक अरबपति बन गया। अमेरिकन व्यक्ति ने आर्टवर्क खरीद कर घर लाए। इसके लिए उसने ₹2100 चुकाए थे। उस आर्टवर्क की कीमत 368 करोड़ रुपए आंकी गई।

जिस शख्स के साथ यह चमत्कार हुआ अमेरिका के मैसाच्युसेट्स का निवासी है। उसने एक मां बच्चे की तस्वीर को यूं ही आर्टवर्क सेल से खरीद लिया था। जिसे उसने महज 2100रुपये में खरीदा और घर लेकर आया लेकिन उस तस्वीर में उसे एक ही झटके में अरबपति बना दिया।

इंटरव्यू में शख्स ने बताया कि जो उसने खरीदा था उसकी असली कीमत उसके खरीदे हुए कीमत से कई गुना ज्यादा है। यह तस्वीर सालों पुरानी है और बिल्कुल असली है।

15वीं शताब्दी का है यह पेंटिंग

यह सोच इस स्केच की कीमत 368 करोड़ रुपए आते हैं और यह 15वीं शताब्दी के लगभग का है। इसे बनाने वाले शख्स का नाम Albrecht Dürer है। यह जर्मन आर्टिस्ट का रियल आर्ट वर्क है।

वास्तुकार जीन-पॉल कार्लहियन ने बेचा

आर्टवर्क एक्सपोर्ट ने जब इस तस्वीर के संबंध में जानकारी प्राप्त की तो दिवंगत वास्तुकार जीन पॉल कर उनके परिवार वालों ने इसे बेच दिया था। लेकिन उन्हें इसकी असली कीमत पता नहीं थी। कला संग्रह कर्ता क्लिफोर्ड शोरर एक अविश्वसनीय क्षण था। जब मैंने इस कलाकृति देखी वह एक उत्कृष्ट कलाकृति थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top