बंदर ने दिखाएं इंसानियत बुजुर्गों को दिया सहारा, वायरल वीडियो में बंदर की हो रही वाहवाही

Monkey showed humanity to the elderly

आमतौर पर बंदरों के उछल कूद और उनकी हरकतों से लोग परेशान ही रहते हैं। बंदर उछल कूद करके सामान का नुकसान ही करते हैं। इसी वजह से लोग बंदर से हमेशा परेशान रहते हैं और चाहते हैं कि इससे दूर ही रहे। शहरों में इनकी संख्या तो कम है लेकिन अगर वह कहीं पहुंच जाए तो वहां उस जहां को उजाड़ ही देते हैं।

गांव में हरियाली को देखते हुए गांव में बंदर कुछ ज्यादा ही होते हैं और उनके उछल कूद और नुकसान करने की प्रवृत्ति से लोग परेशान भी रहते हैं। उनके नुकसान करने की प्रवृत्ति से लोगों में उनके प्रति गुस्सा ही रहता है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें आप बंदर के उग्रप्रवृत्ति के ठीक विपरीत काम देखकर प्रभावित हो जाएंगे।

वायरल हो रहे वीडियो में एक बुजुर्ग को डंडा पकड़ाते हुए नजर आता है। वीडियो में आप देख पाएंगे कि सड़क पर डंडे के सहारे एक बुजुर्ग खड़ा रहता है। आसपास ही सड़क के किनारे बैठे एक बंदर से वह एक छोटा सा डंडा मांगता है। बंदर भी उस बुजुर्ग की बात को शांत तुरंत समझ जाता है और उन्हें डंडा उठा कर देने के लिए आगे बढ़ता है। लेकिन इस दौरान वह बंदर डरता भी रहता है कि कहीं बुजुर्ग उसे उसी डंडे से मार ना दे। इसी वजह से वह बंदर उस झंडे को थोड़ा रुक रुक कर सोच कर फिर देता है। लेकिन बंदर उस बुजुर्ग को डंडा देकर तुरंत वहां से भाग जाता है।

बंदर की इंसानियत सबको खूब पसंद आती है इंस्टाग्राम केbeautiffulgram नाम की आईडी से इस वीडियो को शेयर किया गया है। इस पर 53 हजार से अधिक व्यूज़ हैं। इस वीडियो को देखने के बाद लोग अपने रिएक्शन भी खूब दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा जानवर में इंसानियत है लेकिन इस टाइम इंसान में इंसानियत नहीं है तो वहीं दूसरी ओर सर ने इस वीडियो पर इमोजी से थे वह वीडियो को बहुत ही अच्छा बताया है और लिखा है यह जो हर किसी के लिए एक सिख है जरूरतमंदों की मदद जरूर करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top