एक जींस पैंट ने बदली सलमान की किस्मत, आज हैं सफलता की ऊंचाइयों पर

One jeans pant changed the fate of Salman

सलमान खान को आज बॉलीवुड में इतनी पहचान मिली है कि आज बॉलीवुड में उनका दबदबा चलता है। अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने आज खूब शोहरत कमाई है पर एक समय ऐसा भी था। जब सलमान के पास ढंग के कपड़े नहीं हुआ करते थे। उनके पास इतने पैसे थे कि वह कुछ जान के खरीद पाए और ऐसे समय में सुनील शेट्टी ने सलमान खान को 1 जींस दिए थे।‌ शायद यही जींस उनकी किस्मत बनकर लौटी थी और उनके किस्मत में ऐसा बदलाव आया कि आज वह ऐसे हो गए हैं कि उन्होंने कई एक्टर एक्ट्रेस को लॉन्च किया है।

सलमान को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और वह फिल्म जगत में ही अपने कैरियर बनाना चाहते थे। उनके पिता सलीम खान पढ़ाई में लापरवाही की वजह से हमेशा नाराज रहते थे। जब सलमान ने पिता को एक्टिंग में लाइफ बनाने की बात कही तो वह बेहद ज्यादा नाराज हो गए। इसकी वजह शायद यह भी हो सकती है कि सलीम खान भी अपनी लाइफ में अभिनेता बनना चाहते थे। लेकिन वह इसमें असफल है और वह एक लेखक बनकर ही रह गए।

बेटे को भी यही सलाह दी क्यों एक्टर बनने की वजह किसी निर्देशक के असिस्टेंट बन जाए। पर सलमान ने खुद पर यकीन करते हुए मेहनत करना शुरू किया और आज उनके विषय में सभी जानते हैं। पिता के फिल्म इंडस्ट्री में होने का कोई खास फायदा है तो नहीं हुआ। लेकिन हां इस मुश्किल दौर में सुनील शेट्टी, कुमार गौरव और मोहनीश बहल से जितना हो सके उनका सहयोग किया। जब सलमान इंडस्ट्री में आए थेतो राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव इंडस्ट्री के एक फेमस एक्टर बन चुके थे।

दूसरी तरफ सुनील शेट्टी भी एक्टिंग की दुनिया में काफी कामयाब हो चुके थे।‌ उन्होंने अपने बिजनेस की भी शुरुआत कर ली थी। जब सलमान ऑडिशन के चक्कर काट रहे थे तो उनके पास अच्छे कपड़े ना होने के कारण वे सेलेक्ट नहीं हो पा रहे थे, तो ऐसे में बरिस्टोर में कपड़े लेने पहुंचे

जहां उन्हें चीज पसंद है लेकिन वह मांगी थी। जिससे निराश होके सामान घर लौट ही रहे थे कि उसी स्टोर के मालिक सुनील शेट्टी सलमान खान को बुलाकर उन्हें गिफ्ट के तौर पर दे दी। सलमान और सुनील शेट्टी आज भी एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं। सलमान जब वह जींस पहन के ऑडिशन के लिए पहुंचे तो उन्हें सेलेक्ट कर लिया गया और तब से ही उनकी किस्मत पलट गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top