हिमाचल लैंडस्‍लाइड मौत के चंद मिनटों पहले खींचा फोटो, पहली बार अकेली हिमालय देखने निकली डॉ दीपा की मोत |

हिमाचल के प्राकृतिक सौंदर्य को देखने के लिए सभी कोई जाते है, ऐसी की एक डॉक्टर दीपा भी अकेले शिमला में घूमने के लिए निकली थी, लेकिन एक हादसे का शिकार हो जाने के कारण उनकी मृत्यु हो गयी। पर्यटकों के लिए रविवार की दोपहर मौत की घड़ी बनकर आई। किन्‍नौर जिले में हुए भूस्‍खलन में 9 लोगों की मौत हो गई और 3 घायल हो गए। यह सभी घूमने के लिए शिमला आये थे। मरने वालों में एक डॉ दीपा शर्मा भी थीं। दीपा महज 34 साल की थीं और हिमाचल की अपनी यात्रा को लगातार सोशल मीडिया पर शेयर कर रही थीं। उन्होंने मोत के कुछ समय पहले ही एक फोटो पोस्ट की थी जिसके महज कुछ मिनट बाद ही यह हादसा हो गया।

इस फोटो के साथ उन्‍होंने लिखा था, की ‘भारत के उस आखिरी पॉइंट पर खड़ी हूं जिसके आगे जाने की नागरिकों को अनुमति नहीं है। इस जगह से करीब 80 किलोमीटर दूर तिब्‍ब्‍त का बॉर्डर आता है, जहा पर चीन ने अपना अवैध कब्‍जा कर लिया है।’

पहली बार अकेले हिमालय घूमने निकली थीं

Deepa

दीपा अकेले ही हिमाचल की यात्रा पर निकली थी। उनका टेंपो ट्रैवलर भूस्‍खलन की चपेट में आ गया। इस हादसे में चार अन्य महिलाओं की मौत भी हुई है। मरने वाले अधिकतर जयपुर के थे। पेशे से डायटीशियन थी।
ट्विटर पर श्रद्धांजलि
उनके आखरी पोस्ट के बाद कई लोगो ने उन्हें ट्विटर पर श्रद्धांजलि देनी शुरू कर दी। एक ट्विटर यूजर ने लिखा- मैं हमेशा आपको सुपर एनर्जिटिक, फन लविंग और खूबसूरत शख्‍स के तौर पर याद रखूंगी। भगवन आपकी आत्‍मा को शांति मिले।’

सीएम ने किया ट्वीट

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट करके कहा, ‘मैंने किन्‍नौर जिला प्रशासन से बात करके हादसे की जानकारी ली व उन्‍हें उचित दिशानिर्देश दिए। प्रशासन घटनास्‍थल पर राहत कार्य में जुट गया है। उन्होंने मरने वाले सभी लोगो को श्रद्धांजलि अर्पित की, इसके साथ ही घायल हुए व्‍यक्तियों को 50 हजार और पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top