अपने से दुगनी लंबाई वाले सांपों को एक साथ रेस्क्यू कर महिला ने दिखाई बहादुरी, वायरल हुआ वीडियो

Rescue of double length snakes together

सांप का नाम सुनते ही शरीर थरथर कांपने लगे और सामने दिख जाए तो हवा टाइट हो जाती है। ऐसा जो जिसके जहर से लोग डरते है। सांप की कई प्रजातियां होती हैं। जिसमें प्रजाति होता है अजगर जो विषैला तो नहीं होता है लेकिन अपनी कुंडली के द्वारा दम घुट कर लोगों की जान लेकर अपने शिकार को निकल जाता है। कभी-कभी तो यह जिंदा भी शिकार को निगल जाता है।

ऐसे में सांपों का नाम सुनते ही लोगों की हालत खराब हो जाती है। अगर बता दिया जाए कि आपके आसपास कोबरा सांप है तो दिन का चैन रात की नींद गायब हो जाएगी। सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो देखने को मिला, जिसमें महिला ने सांप को रेस्क्यू किया। जिनका वीडियो देखकर लोग उनके हिम्मत और हुनर की तारीफ कर रहे हैं।

महिला रेस्क्यू ने कोबरा सांप को किया रेस्क्यू

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं दो विशालकाय सांप को हाथों में एक महिला रेस्क्यूवर पकड़ी हुई है। दरअसल उन्हें सूचना मिलती है कि घर में सांपों को देखा गया है, जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए वह वहां पहुंचती हैं। जिस दौरान आप देख सकते हैं सांप काफी आक्रामक रूप में भी रहते हैं और बार-बार इधर-उधर छिपने भी रहते हैं। लेकिन महिला काफी सब्र के साथ उन सांपों को पकड़ती है और बाहर की तरफ खींचती हैं। जो काफी लंबे और बड़े होते हैं।

हालांकि इस दौरान उनका पैर भी फिसलता है। लेकिन वह बेहद ही बहादुर हैं, उन्हें इससे जरा भी डर नहीं लगा और उन सांप को एक साथ पकड़ कर रेस्क्यू कर रही है। आप देख सकते हैं उनकी लंबाई से दुगने वह भारी सांप खींचते दौरान एक सांप छूट जाता है। लेकिन वह फिर से उसे पकड़ लेती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dekh Bhai (@dekhbhai)

सोशल मीडिया पर तो महिला के इस अंदाज को देखकर लोग हैरान रह गए। बड़े सांपों को एक साथ पकड़ कर खींचने महिला को परेशानी हो रही थी। फिर भी बड़ी बहादुरी से उन्होंने उन दोनों सांपों को रेस्क्यू किया। जिनका यह वीडियो यूट्यूब अकाउंट पर शेयर किया गया है। जिसे 33 हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद करने के साथ ही उनकी तारीफ की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top