चाय की दुकान पर अचानक पहुंचा सांभर हिरण, देखते ही लोगों की हवा टाइट

Sambhar deer suddenly reached the tea shop

जैसा कि ज्यादातर जंगली जानवरों की आवाज ही लोगों को डराने के लिए काफी होती है लेकिन कुछ ऐसे लोग होते है जो एडवेंचर्स टूरिस्ट होते है, जो स्थानों पर जाना चाहते है। जहां इन खतरनाक जानवरों का आशियाना होता है। इन्हीं काफी नजदीक से देखना चाहते हैं लेकिन उनका यह तरीका कभी-कभी उनके लिए भी काफी खतरनाक साबित हो जाता है।

टूरिस्ट जब जंगल में सफारी करते है तो वह खतरनाक होता है। जंगली जानवर कभी-कभी जंगलों को छोड़कर रिहायशी इलाकों में भी आ जाते है‌ यह भी हमारे लिए एक खतरा ही होते है। रिहायशी इलाकों में इन्हें देखते ही भगदड़ सी मच जाती है और लोग खुद को असुरक्षित महसूस करने लगते है। सोशल मीडिया पर ऐसा ही कुछ देखने को मिला है जो सबको हैरान कर दे रहा है, जहां एक सांभर हिरण चाय की दुकान पर आ गया है।

रिहायशी इलाके में आ पहुंचा हिरण

आईएफएस अधिकारी डॉ सम्राट गौड़ा अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किए है। जिसमें आप देख सकते है एक सांभर हिरण एक चाय की दुकान के सामने खड़ा नजर आया। वहां खाने पीने की चीजों को देख रहा है तभी एक आदमी सामने आ करके उसे अपनी तरफ बुलाकर कुछ खाने को देता है। वह हिरण उसकी बातों को समझ जाता है और उसकी तरफ बढ़ने लगता है। उसके पास जाकर उस सामान को उठाकर खाने लगता है। चाय की दुकान पर खड़े अन्य लोग यह नजारा देख कैमरे में उसे तुरंत कैद करने लगते है।

जंगली जानवरों का रिहायशी इलाकों में पहुंचना लोगों के लिए खतरे की घंटी

जैसा की वीडियो में आप देख सकते है वहां चाय की दुकान पर आने लोग भी उपस्थित है, वही एक शख्स अपने दोस्त के साथ हिरण के साथ फोटो क्लिक करवाने के लिए भी कहता है। इस दौरान उसकी सींगहों को छूता है और दूसरा शख्स हिरण को चाय देता है, लेकिन जानवर उसे साफ-साफ मना कर देता है। वीडियो देखकर यह साफ समझ आ रहा है कि आईपीएस अधिकारी ने इस वीडियो को अपनी चिंता भी जताई। जंगल से जानवरों का रिहायशी इलाकों में आना अच्छा संकेत नहीं होता है और ऊपर से लोगों का इस तरह से फोटोशूट कराना और भी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग हैरानी भी जता रहे है, लेकिन वहीं कुछ लोग इस तरह की हरकतों को देखकर खुश भी हो रहे है। लेकिन हां आई एफ एस अधिकारी की चिंता जायज है। इन जानवरों का ऐसे इलाकों में पहुंचना और लोगों का इस तरह काम करना उनके लिए ही आगे खतरा बन सकता है। इस वीडियो को 1k लाइक आ चुके है जिस पर लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top