एक ही जाल में फंसे शिकार और शिकारी देखिए सांप और छिपकली का…..

see snake and lizard

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते है। इंसान जहां दो होते है अक्सर किसी ना किसी बात पर लड़ाई होती नजर आ ही जाती है तो ऐसे ही जानवरों में भी है। दो जानवर आपस में लड़ते हुए देखे जा सकते है। लेकिन कभी-कभी दो अलग-अलग प्रजाति के जानवरों की लड़ाई देखने को मिल जाती है। जो बेहद ज्यादा रोमांचक होते है।

ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप सांप और छिपकली की लड़ाई देखेंगे। जहां सांप छिपकली और चूहे जैसे छोटे जानवरों को अपना आहार बना लेती है। वही आज सांप और छिपकली का जबरदस्त युद्ध भी देख पाएंगे।

जब शिकार और शिकारी दोनों फंसे जाल में

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आप भी देख सकते है ग्रॉसरी शॉप के अंदर दफ्ती के टुकड़ों पर फैले हुए ग्लू पर एक छिपकली चिपकी हुई थी। जिसे देखकर शायद कोबरा सांप का एक बच्चा उसे खाने के लिए आगे बढ़ रहा है। जैसे ही वह कार्डबोर्ड पर रेंगने की कोशिश करता है। वह पूरी तरीके से उसमें चिपक जाता है। जैसा कि आप देख सकते है कैसे वह पूरी तरह से आगे बढ़ने की कोशिश भी नहीं कर पा रहा है।

छिपकली और सांप दोनों ही उस कार्डबोर्ड पर चिपक कर रह गए। दुकान के मालिक ने जब कार्डबोर्ड पर सांप और छिपकली को ऐसे चिपका देखा, तो तुरंत उन्होंने रेस्क्यू टीम को कॉल किया। जहां रेस्क्यू और सूर्या कीर्ति अपने रेस्क्यू टीम के साथ उस सांप को रेस्क्यू करने पहुंचे।

ग्लू लगे कार्डबोर्ड को वह वहां से उठाकर बाहर ले आते है और इसके बाद उन्होंने पैराशूट ऑयल का इस्तेमाल करते हुए, सांप को छुड़ाया। उसे एक खाली डिब्बे में पैक कर लिया, ताकि उससे जंगल में ले जाकर रिलीज कर सकें। यूट्यूब अकाउंट पर शेयर किया गया, यह वीडियो जिसे 2.6 मिलियन व्यूज आए है और 16k लाइक आ चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top