गांव में सांप को देख आस्था में डूबे लोगों ने दिया दूध पीने को लेकिन….

snake video

सांप से जुड़े वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर देखने को मिलते है। यह सांप जो जहरीले होते है और जिनका खौफ ऐसा होता है कि लोग इनसे से दूर ही भागते है। लेकिन अगर रिहायशी इलाकों में पहुंच जाए तो यह डर से या तो लोग इसे मार देते है या फिर भगवान शिव से इसे जोड़कर पूजते भी है।

कभी-कभी यह हमारे लिए खतरनाक साबित हो जाते है। हालांकि अब लोगों के अंदर इनके जीवन को लेकर जागरूकता फैली है। ऐसे में लोग इसे मारने के बजाय इसे रेस्क्यू करवा देते है। ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला जहां शिवरात्रि के दिन एक सांप को देखकर लोग उससे दूध पीने के लिए रख देते है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे सांप दूध पीते नहीं हैं पर लोगों में यह आस्था भरी हुई है। वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है जहां सांप देखा गया जिसे देखने के बाद कटोरी में दूध रख दिया गया है और फूल माला भी रखे जा रहे है।

सांप को मारा नहीं जा रहा है। बल्कि उसे जाने दिया जा रहा है और एक डंडे के सहारे उसे बार-बार छुआ जा रहा है, ताकि वह वहां से भाग जाए। आप देख सकते है काफी लंबा-चौड़ा यह सांप है और एक शख्स लंबे से डंडे के सहारे उसे वहां से भगाने की कोशिश कर रहा है।

सोशल मीडिया के यूट्यूब पर शेयर किया गया यह वीडियो जिसे दुख देखकर उस शख्स को शाबाशी दे रहे है, जो उस सांप को मारने के बजाय वहां से उसे जाने देते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top