सांप को देखते ही बूढ़ी मां ने दिया कटोरी में दूध, फन फैलाए सांप ने किया मां के साथ ही ऐसा कांड

snake

बारिश के दिनों में यहां बहुत साफ नजर आ ही जाते हैं। वैसे तो सांप जंगल में ही रहते हैं लेकिन कभी-कभी यह भोजन की तलाश में या बारिश के मौसम में भी ऐसे इलाकों तक पहुंच जाते हैं ,जिन्हें देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। ऐसे ही रोंगटे खड़े कर देने वाला एक वीडियो वायरल हुआ जो जौनपुर जिले का बताया जा रहा है। इस वीडियो ने लोगों को खूब हैरान किया है। जहां एक कुएं में सांप के चुका है और उसे देख कर ही गांव वालों की हालत खराब है। सांप के फूंफकार की आवाज में के बाहर तक सुनाई देगी फिर पूरा गांव ही डरा हुआ है। इस सांप को रेस्क्यू के लिए स्नेक कैचर मुरली वाले को बुलाया जाता है।

वायरल हो रही वीडियो में आप देख सकते हैं मुरली वाले आते हैं तो वह के सहारे कुएं में उतरते हैं मुरली वाले जब स्कूल में बार बार अपने औजार से सांप को छूते हैं तो बहुत गुस्से में फन फैला रहता है और फूंफकार मारने लगता है कि उसके पहले ही स्नेक कैचर खुद को बचाने के लिए सतर्क थे। ऐसे में जब वह इंडियन स्पेक्टर कल कोबरा को पकड़ने के लिए अपने औजार को आगे बढ़ाते हैं तो वह काफी तेजी से भागता है। हालांकि सांप बहुत बड़े साइज का था तो इसे पकड़ने में कुछ मशक्कत जरूर करनी पड़ी लेकिन हां यह पकड़ में जरूर आ गया। जिसे मुरली वाले स्नेक कैचर पकड़ते हैं और एक थैली में बांध देते हैं।

इस साल के लिए एक बूढ़ी मां कटोरी में दूध रखती है हालांकि साफ दूध पीते नहीं है इनका की बहुत कम लोगों को ही ज्ञान है बाकी सब तो इस भ्रम में ही जीते हैं कि सांप दूध पीते हैं इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट Murali wale hausla foundation पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को 5.30 लाख लोग से ज्यादा देख चुके हैं और रं पर लोग कमेंट करते हुए मुरली वाले की तारीफ भी कर रहे हैं। जिन्होंने इस सांप को रेस्क्यू कर गांव वालों के जान में जान डाल दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top