दीवाल पर बैठे कौवे को अपना शिकार बनाने के लिए सांप ने लगाया दिमाग

snake viral video

सांप एक ऐसा जानवर जिससे हर जानवर और इंसान दोनों ही दूरी बनाकर रहना चाहते हैं लेकिन कभी-कभी यह सब जंगलों को छोड़ घरों में भी पहुंच जाते हैं। इन्हें घरों तक आने का दो कारण है एक अपनी भोजन की तलाश में घरों तक पहुंच जाते हैं। दूसरा कभी-कभी गर्म जगह की खोज में भी या घरों में घुसकर इकट्ठा रखे सामानों के बीच छिप जाते हैं। सांपों से ही जुड़ा एक वीडियो देखने को मिला जो एक घर में घुस गया था। जब घर में रहने वालों की नजर उस पर पड़ी तो उसे रेस्क्यू के लिए उन्होंने स्नेक कैचर को बुलाया।

रेस्क्यू के दौरान सांप ने दिखाया अपना गुस्सा

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं घर के खप्पर के ऊपर खबर पर एक साथ छिपा बैठा है। जब सांप को स्नेक कैचर रेस्क्यू के लिए पहुंचते हैं तो सांप को सीढ़ियों के द्वारा उसे नीचे उतारने की कोशिश करते हैं लेकिन उनका यह प्रयास असफल रहता है। यही नहीं आप देख सकते हैं सांप स्नेक कैचर पर हमला भी करता है लेकिन वह सतर्कता के साथ पीछे की तरफ हट जाते हैं। स्नेक कैचर गुड्डू मौर्य काफी मशक्कत के बाद किसी तरह उस सब को खींच कर नीचे ले आते हैं और उसे बाहर लेकर जाते हैं। जहां उसे देखने के लिए पहले से ही फिर मौजूद थे। यह सांप इंडियन इस प्रैक्टिकल कोबरा है जिसे भारत में नाक के नाम से जाना जाता है और यह काफी जहरीला भी होता है। जिससे स्नेक कैचर गुड्डू बैग में पैक करते हैं।

सोशल मीडिया पर छाया भयानक वीडियो

सांप के रेस्क्यू का यह वीडियो यूट्यूब चैनल Guddu Maurya sarp Mitra पर शेयर किया गया है। वीडियो को 4 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है और कई हजार लोगों ने पसंद करने के साथ ही यूजर्स गुड्डू मौर्य के कामों की जमकर तारीफ कर रहे हैं और उन्हें आशीर्वाद देते रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top