चूहे के बच्चों को अपना शिकार बनाया भूसे में छिपे खतरनाक सांप ने

Dangerous snake hidden in straw

सांप एक ऐसा जी जिसका नाम सुनते ही शरीर में कंपन हो जाता है। दरअसल सांपों का जहरीला होना ही डर का सबसे बड़ा कारण है। इंसाफ के काटने से इंसान हो या जानवर मृत्यु हो जाती है। ऐसे में डरना तो लाज भी बनता है लेकिन कभी-कभी सोशल मीडिया पर भी इनकी डरा देने वाली वीडियो देखने के बाद भी दिल दहल जाता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला एक वायरल वीडियो में जो जौनपुर के कल्याणपुर गुटवन से सामने आया है। जहां एक साथ चूहे के बच्चे को खाने के लिए एक घर में घुस गया।

घर वालों की जब नजर उस पर पड़ी तो सबकी हालत हुई खराब घर से बाहर निकले इन सदस्यों ने उस सांप को पकड़ने के लिए स्नेक कैचर को बुलाया। यह सांप घर में गोबर के बने उपलों के बीच छिप जाता है।जब स्नेक कैचर मुरली वाले वहां पहुंचते हैं तो वह अपनों को वहां से इधर-उधर हटाते हैं। जिसके नीचे सांप के होने का अंदेशा होता है। आप देख सकते हैं जब उपले हटाए जाते हैं तो सांप अपने आप पर निकाले हुए बाहर आ जाता है। जिसे मुरली वाले बेहद सावधानी के साथ पकड़ लेते हैं और बाहर लेकर आते हैं।

यह सब इंडियन स्पेक्टिकल कोबरा है और इस सांप के काटने से मृत्यु हो जाती है। जिसे पकड़कर मुरली वाले ने एक डिब्बे में बंद किया और उसे सुरक्षित घने जंगलों में ले जाकर रेस्क्यू करने के लिए अपने साथ ले गए हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से देखा जा रहा है जिसे यूट्यूब चैनल Murali wale hausla से शेयर किया गया है। इस वीडियो को 4 मिलियन लोग देख चुके हैं और 50 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को पसंद कर रहे हैं। वीडियो को देख लोग मुरली वाले हौसला की तारीफ भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top