गांव के सूखे कुएं में सांपों ने बनाया आशियाना, रेस्क्यू करना पड़ा भारी

Snakes made shelter in the dry well of the village

सांप से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर देखे जाते हैं। वैसे भी सांपों को सामने से देखना बेहद ही डरावना होता है क्योंकि यह जहरीले होते हैं और हमला बेहद तेजी से करते हैं। ऐसे में अगर यह दिख जाते हैं तो लोग इन के खतरे को भागते हुए इन्हें मार भी देते हैं लेकिन अब तो सांपों को रेस्क्यू करने के लिए स्नेक कैचर को बुलाए जाते हैं। ऐसा अनेकों वीडियो सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। जिसमें अलग-अलग प्रजाति के सांपों को रेस्क्यू करते हुए दिखाया जाता है जो बेहद है खौफनाक और डरावना भी होता है। कभी-कभी तो इन सांपों को रेस्क्यू करने के दौरान स्नेक कैचर को इन सांपों के हमले का भी सामना करना पड़ता है। ऐसा ही सांप से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें स्नेक कैचर ने कई सांपों को रेस्क्यू किया।

सुखा कुआं तो सांपों ने बना लिया बसेरा

वायरल हो रही वीडियो में आप देख सकते हैं एक गांव के बीच में कुआं जो अब सूख चुका है। सूखने के बाद उस कुएं में सांपों ने अपना आशियाना बना लिया। जब गांव वालों के उन सांपों पर ध्यान पड़ा तो उन्होंने इन्हें रेस्क्यू करने के लिए स्नेक कैचर को बुलाया। स्नेक कैचर मुरली वाले हौसला जी को आप देख सकते हैं जिनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर आपने देखा होगा। बेहद ही बहादुरी के साथ यह कुएं के नीचे उतरते हैं और एक-एक करके वहां अनेकों सांप को रेस्क्यू करते है। आप देख सकते हैं वहां भारत का सबसे जहरीला सांप भी है जो काफी लंबा चौड़ा है, लेकिन स्नेक कैचर बेहद ही बहादुरी के साथ उन सांपों को रेस्क्यू कर अलग-अलग डिब्बों में पैक भी करते हुए आपको दिखाई देंगे।

स्नेक कैचर ने बेहद ही बहादुरी के साथ उन सांपों को रेस्क्यू किया और गांव वालों को उन सांपों से निजात दिलाई। हालांकि यह बेहद ही खतरनाक था क्योंकि वहां पर एक दो नहीं बल्कि कई सारी सांप दीवारों में भी छिपे बैठे थे। जिन्हें निकालने में उन्हें काफी मशक्कत और समय भी देना पड़ा। लेकिन बेहद ही धीरज के साथ स्नेक कैचर ने उन सांपों को रेस्क्यू किया और कुएं से निकालकर उन्हें बाहर लाएं। जिन्हें वह अपने साथ ले जाएंगे ताकि उन्हें जंगल में रिलीज कर सकें।सांपों से जुड़ा यह वीडियो यूट्यूब अकाउंट Murali wale hausla पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को 10M लोगों ने देख लिया है 209k लोगों ने लाइक करने के साथ ही मुरली वाले हौसला जी की तारीफ की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top