ब्राजील की एक नदी में पानी के नीचे रिकॉर्डिंग कर रहा था शख्स, कि अचानक उसके सामने 23 फीट लंबा एनाकोंडा आया और कैमरे के लेंस को

Suddenly a 23 feet tall anaconda

ब्राजील के नदी में एक पेशेवर गोताखोर कैमरे के साथ नदी में तैर ही रहा था कि अचानक 23 फीट लंबा एनाकोंडा दिख गया। सांपों के लिए मशहूर ब्राजील की फार्मोसो नदी में गोताखोर वीडियो शूट कर रहे थे।जब उन्होंने अचानक एनाकोंडा को देखा तो वह काफी डर गया। जब तक वह अपने आपको किनारे तक लाते हैं।तब तक उनके कैमरे को एनाकोंडा पकड़ चुका था।

रिपोर्ट के अनुसार फाॅर्मोसो नदी में पानी के नीचे रिकॉर्डिंग कर रहे थे। वे पेशेवर गोताखोर और पानी में शूट करने वाले वीडियोग्राफर हैं। जब उन्होंने एनाकोंडा को देखा तो वह खुद को बचाकर किनारे लाया और कैमरे को छोड़ दिया लेकिन अगर कोई सामान्य व्यक्ति होता तो अचानक से एनाकोंडा को देखकर वह इतना ज्यादा डर जाता कि उसे यह तो समझ ही नहीं आता कि वह क्या करें या फिर एक बार उसकी जान भी जा सकती थी। एनाकोंडा ने कैमरे को चारों तरफ से जकड़ कर उसके लेंस को जीभ से चाटने लगा।

कैमरे को मुश्किल से छुड़ाया
गोताखोर ने बड़ी मुश्किल से कैमरे को एनाकोंडा से छुड़ाया। जब तक वह छुड़ाते तब तक उन्हें बहुत शानदार फोटोस मिल चुके थे, उन्होंने बताया कि वह अपने ड्राइविंग पार्टनर के साथ नदी में एनाकोंडा को शूट करने के लिए गए थे। यह नदी एनाकोंडा के लिए अन्य नदियों की अपेक्षा ज्यादा साफ है। ऐसे में वीडियो के अच्छे से शूट हो पाना ज्यादा संभव होता है।

डर लग रहा था एनाकोंडा से

उन्होंने बताया कि पानी में चलने से कुछ देर बाद 23 फीट एनाकोंडा का जब सामना हुआ तो उन्हें एनाकोंडा के जहरीले नहीं होने का पता था लेकिन फिर भी शिकार को एनाकोंडा जकड़ के मार देते हैं। यह पता था, जिसकी वजह से उन्हें एनाकोंडा के चंगुल में फंसने का डर था लेकिन एनाकोंडा बिल्कुल शांत और उदासीन थी।

एनाकोंडा ने था शांत

एनाकोंडा कभी करीब आते तो कभी दूर जाता और कैमरे की जांच पड़ताल करती। उसने कैमरे के लेंस को चाटा था लेकिन स्वाद ना मिलने से पहले फिर ऐसा नहीं किया, जैसा कि एनाकोंडा लोगों के लिए आक्रामक होता है लेकिन यह बड़ा ही शांत एनाकोंडा तथा इसने हमारे ऊपर कोई भी आक्रामक व्यवहार नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top