सलमान खान की दूसरी मां हेलेन म्यांमार के जंगलों से भूखी-प्यासी परिवार के साथ भटकते हुए पहुंची भारत और फिर

Salman Khan's second mother Helen Myanmar

हॉलीवुड की वह मशहूर अभिनेत्री और डांसर हेलेन जिन्हें फिल्म इंडस्ट्रीज में पहचान तो खूब मिली लेकिन उसके पीछे उन्होंने कठिन समय भी बिताए हैं। उनका भी जीवन इतना आसान नहीं था लेकिन उन्होंने जीवन की कठिनाइयों का सामना किया और जीवन के हर मुश्किल पर विजय भी पाई।

उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से फिल्म में अपनी एक खास पहचान बना ली। लेकिन यह पहचान इतनी आसानी से भी नहीं मिली। फिल्म इंडस्ट्रीज में हूं वह किसी को नहीं जानती थी और ऐसे में उनका यहां पर अपने कैरियर की शुरुआत करना और अपने पहचान बनाना बेहद ही मुश्किल काम था।

हेलेन एक ऐसी फीमेल डांसर हैं। जिन्होंने डांस को एक नया है मुकाम दिया। द कपिल शर्मा शो में हेलेन ने अपने संघर्ष के दिनों के बारे में बताते हुए कहा कि जब मैं म्यांमार से भारत आई थी तो वह समय दूसरे विश्वयुद्ध कहा था। जिसमें हेलेन और उनका पूरा परिवार म्यांमार के जंगल में भटकते हुए भारत आने के लिए निकले थे। वह समय बेहद ही कठिन था। दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान वर्मा में जापानी आए और बमबारी शुरू कर दिया। जिससे हारकर उन्होंने फैसला दिया। वहां से भाग जाने का।

हेलेन ने बताया कि मैं म्यांमार के जंगल का रास्ता बेहद ही कठिन था ना खाने के लिए और ना ही पानी ही हमारे पास था। कई किलोमीटर चलकर भारत आना था। ऐसे में सफर ज्यादा मुश्किल था। परिवार भारत तो पहुंच गया लेकिन भारत पहुंचते-पहुंचते एक भाई दुनिया छोड़ कर चला गया तो दूसरे भाई को स्मॉल पॉक्स हो गए थे। जिससे इलाज के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया। सलमान खान की माँ जंगलों में भटकते हुए भूखे प्यासे म्यंमार के जंगलों से निकल  कर भारत पहुँची थीं | World24Khabar

हेलेन अपने समय की बेहद ही बोल्ड और खूबसूरत अभिनेत्री और डांसर थी। उनके समय में उनके बोल्डनेस को लेकर काफी चर्चाएं हुआ करती थी। सलमान के पिता सलीम खान ने उनसे दूसरी शादी की है। फिल्म को उनकी पहली पत्नी और बच्चों से काफी नफरत झेलनी पड़ी लेकिन धीरे-धीरे सभी के दिलों में उन्होंने अपनी जगह बना ली। आज पूरा परिवार उनसे बेहद ही प्यार करता है सलमान खान और उनके भाई हेलेन को मां का दर्जा देते हैं। आप अक्सर सलमान खान को हेलेन के साथ समारोह में देख पाते होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top