शिक्षक दिवस पर, शिक्षक ने भूली अपनी मर्यादा…. और की ऐसी हरकत जिसे देख सब लोग बोले बढ़िया लवन्डा…

शिक्षण दिवस हमेशा से शिष्यों के द्वारा अपने गुरु को उन्हें सही राह दिखाने और एक अच्छा इंसान बनाने के लिए धन्यवाद कहने के रूप में मनाया जाता है। लेकिन कुछ गुरु ऐसे भी होते हैं जो कि अपनी मर्यादाओं को भूल जाते हैं। सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक टीचर अपने स्टूडेंट के साथ अश्लील डांस करते हुए दिख रहे हैं।

यह वीडियो बिहार के गया शहर के जाने-माने जुबेर खान बायोलॉजी शिक्षण संस्थान से सामने आया है। जिसमें एक टीचर अश्लील गानों पर ठुमके लगाते हुए नजर आ रहे हैं और यह सब वहां पर पढ़ने वाले लड़के और लड़कियों के मौजूदगी में हो रहा था जो कि काफी निंदा जनक है।

ऐसे ही कई सारे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं जिसमें किसी टीचर के द्वारा अश्लील हरकतें की जाती हैं। पिछले साल भी ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक टीचर ठीक इसी प्रकार अपने स्टूडेंट के साथ डांस करते हुए दिख रहे थे।

वीडियो को देखने के बाद यह साफ प्रतीत हो रहा है कि टीचर अपने और अपने स्टूडेंट के बीच की सारी मर्यादाओं को भूल चुके हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद इस संस्थान पर भी लोग काफी प्रश्न उठा रहे हैं, लोगों ने वीडियो में अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की हैं और कई सारे लोग इसके ऊपर कार्यवाही करने की मांग कर रहे हैं।

समाज कितना भी आगे हो जाए लेकिन एक शिक्षक को अपने और अपने शिष्यों के बीच की मर्यादा को नहीं भूलना चाहिए क्योंकि वह एक ऐसा मार्गदर्शक होता है। जिसे शिष्य अपने जीवन में उतारने की पूरी कोशिश करते हैं और उन्हीं के मार्गदर्शन पर वह चलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top