ठंड का असर दिखा इस कदर की अजगर भी दुबका हीटर के पास

Python also lurked near the heater

दोस्तों जैसा कि इस ठंड के मौसम में हर कोई ठंड से बचने के लिए घरों में सिमटा बैठा पड़ा रहता है, तो कुछ ऐसे भी लोग हैं जो घरों से निकलने पर मजबूर रहते है। कई राज्यों में तो कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिसकी वजह से स्कूल कॉलेजों में छुट्टी है तो कई राज्यों में बच्चे स्कूल जाते हुए भी नजर आते है।

सोशल मीडिया पर भी ठंड से जुड़े कई वीडियो देखने को मिलते है।ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिल रहा है जो देखते ही आप दंग रह जाएंगे। इस कड़ाके की ठंड में इंसान तो कोई ना कोई उपाय ढूंढ ही लेते है लेकिन जानवरों का सोचिए क्या हालत होता होगा। आज ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिलेगा इस वायरल हो रहे फोटो में…

ठंड से बचने के लिए अजगर ने लगाया उपाय

सोशल मीडिया पर एक फोटो देखा जा रहा है जो पीटीआई के अकॉर्डिंग मंगलवार को जारी की गई। जिसमें एक अजगर को इस ठंड में ऐसी ठंड लगी कि वह चिड़ियाघर में लगे हीटर के पास आकर बैठ गया। लखनऊ के चिड़ियाघर का यह फोटो है जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया क्योंकि इंसानों को इस तरह का उपाय लगाते हुए तो सभी देखे है, लेकिन अजगर जैसे जानवर को ऐसा करते लोग पहली बार देख रहे है।

इस वजह से यह वीडियो और तेजी से देखा जा रहा है।जिस तरह से इस ठंड ने सबको बेहाल किया है वैसे में आज इन जानवरों और जीवों को भी तो बचने का कोई ना कोई उपाय लगाना ही पड़ेगा।

ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला दिल्ली के गुरुग्राम से जहां से एक फोटो वायरल हुआ, जिसमें आप देखेंगे इस कड़ाके की ठंड में सड़क के किनारे कुछ लोग कंबल ओढ़े हुए सोए थे और उन्हीं के पास दो कुत्ते लेटे हुए है। जिससे साफ जाहिर होता है कि ठंड का असर ऐसा है कि जानवर भी यहां वहां गर्म जगहों को खोज कर वही दुबके हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top