देशी दुल्हन को विदेशी दूल्हे ने उसी की मातृभाषा में किया प्रपोज

The foreign groom proposed to the native bride in his mother tongue

आप सभी ने सुना है प्यार की कोई जात पात नहीं होती कोई भाषा नहीं होती और इस बात को सत्य करने वाला एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। जिसमें एक विदेशी दूल्हे ने यह सच कर दिखाया कि वाकई में प्यार की कोई भाषा नहीं होती। भाषा बस एक संचार का माध्यम ह। इससे ज्यादा और कुछ नहीं। प्रेम और भावनाएं तो हृदय से प्रकट होकर चेहरे के एक्सप्रेशन और आंखों से बयां हो जाती हैं। सोशल मीडिया पर एक विदेशी दूल्हे का वीडियो छाया हुआ है। जो अफ्रीकी अमेरिका दूल्हा है और भारतीय दुल्हन की मातृभाषा मलयालम में अपनी शादी के वचन ले रहा है।

मलयालम भाषा में दूल्हे ने दुल्हन से कहीं यह बात

वायरल वीडियो जेनोवा जूलियन प्रायर इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। प्रायर ने कैप्शन में लिखा है मेरे पति ने मेरी मातृभाषा मलयालम में अपनी शादी की प्रतिज्ञाओं का हिस्सा सीखा और कहा जिसे देखकर मैं बेहद ही इमोशनल हो गई। वायरल हो रहे वीडियो में दूल्हे डैनजेल पायरोर को मलयालम और अंग्रेजी दोनों में शपथ लेते हुए दिखाया गया है। पत्नी के साथ बेदी पर खड़े होकर फोन पर उन्हें पढ़ते हुए देखा जा सकता है। पहले तो वह अंग्रेजी में पढ़ना शुरू करते हैं लेकिन कुछ ही पल में वह मलयालम भाषा में प्रतिज्ञा देने लगते हैं।

दूल्हे का यह रूप देख दुल्हन हुई इमोशनल

इंग्लिश में बोलने के बाद जैसे ही दूल्हे ने मलयालम में प्रतिज्ञा ली और कहां मुझे अपनी पत्नी मिल गई मैं यहां थोड़ी मलयालम बोलने वाला हूं फिर वह मलयालम में प्रतिज्ञाओं का अनुवाद करते हैं। जिसके बाद मेहमानों की तालियों की गड़गड़ाहट सुनाई देने लगे। वही दुल्हन काफी इमोशनल हो गई। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 67 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और 5 हजार से अधिक लाइक मिल चुके हैं। एक यूजर ने लिखा है मलयालम जिसे सबसे कठिन भाषा के रूप में माना जाता है। सरलता के साथ बोली जाती है सुपर! एक अन्य यूजर आपके पति की ओर से कितना प्यारा इशारा! आप दोनों को वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top