उल्टा हवा में लटक कर ही अजगर ने किया खूबसूरत तोते का शिकार

python hunts beautiful parrot

अजगर नाम सुनते ही दिल डर जाए। अजगर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देखेंगे एक विशालकाय अजगर उल्टा हवा में लटका हुआ दिखाई दे रहा है और हवा में लटकते हुए ही उसने तोते का शिकार कर दिया। यह वीडियो ऑस्ट्रेलिया का बताया जा रहा है। जहां पर सांप को हटाने का बिजनेस करने वाली कंपनी सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स में काम करने वाले स्टुअर्ट मैकेंजी पर फेसबुक पर एक फोटो पोस्ट की गई है।

सांप हवा में खतरनाक तरीके से उल्टा लटका हुआ है। आप एक पक्षी के पंख को भी अजगर के साथ देख सकते हैं। जिसे अजगर ने इतनी बुरी तरीके से जकड़ा हुआ है कि वह जरा सा हिल भी नहीं सकता है। इस फोटो को शेयर करते हुए स्टुअर्ट मैकेंजी ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा है ‘प्रकृति एक ही समय में अविश्वसनीय और क्रुर हो सकती है। सांप समय-समय पर सुंदर पक्षियों को भी अपने कब्जे में करके निगल सकते हैं, लेकिन याद रखें कि उनके द्वारा खाए जाने वाले चीजों में से एक करतने वाले जीव भी हैं। सांप हमारे पर्यावरण में एक अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं कृपया उन्हें वह सम्मान दें जिनके वे हकदार हैं’।

अजगर और तोते की भयंकर से फोटो को सोशल मीडिया पर हजारों लाइक और कमेंट मिल रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है प्रकृति सबसे बेहतरीन हैं और रेनबो लॉरिकेट्स की कोई कमी नहीं है। दूसरे यूजर ने लिखा है इसने को सहारा मुझे नहीं लगता कि यह आसान कैच होगा, तो एक अन्य यूजर ने लिखा सुंदर सा बस वही कर रहा है जो हम सभी जीवित रहने के लिए करते हैं खाओ खाओ!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top