ठेले वाले को मिला कूड़ेदान से एक पर्चा और सब्जी वाला बन गया करोड़पति

The handcart got a pamphlet from the dustbin

कहते हैं अगर किस्मत आप पर मेहरबान हो जाए तो आप को फर्श से अर्श पर पहुंचने में देरी नहीं लगती है और ऐसा ही एक मामला सामने आया है। एक सब्जी विक्रेता का जो रातोंरात करोड़पति बन गया और उसका वजह कूड़ेदान से मिली एक पर्चा बना।

यह मामला कोलकाता का है। जहां ठेले पर एक व्यक्ति सब्जी बेचता था। जिसे कूड़े में एक पर्ची मिली थी। वह दरअसल वह सब्जी वाला कुछ दिन पहले लॉटरी खरीदी थी लेकिन उसे लगा कि इस लॉटरी से कोई इनाम मिलने वाला नहीं है, तो उसने इसे कूड़े में फेंक दिया।

लेकिन जब उसे इस बात की जानकारी हुई कि उस लॉटरी में से एक लॉटरी पर इनाम निकला है तो वह उस लॉटरी को कूड़ेदान से खोजने लगा। काला सब्जी बेचने वाले का नाम सादिक है। वह कोलकाता के दमदम इलाके में ठेले पर सब्जी बेचता है। उसने अपनी पत्नी के साथ 135 लॉटरी खरीदी थी। जब उसमें से एक लॉटरी का इनाम घोषित हुआ।

सादिक ने लॉटरी को कूड़ेदान में फेंक दिया था लेकिन वह लॉटरी जिसमें एक करोड़ का इनाम निकला था। वह बच गया था दोस्तों से मिली जानकारी से उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सादिक ने जब बताया अपनी पत्नी को तो उसकी पत्नी ने भी कूड़ेदान से लॉटरी खोजने में उसकी पूरी मदद की। सबसे मजेदार बात तो यह है कि उसने पांच टिकट खरीदी थी। जिसमें से एक टिकट पर एक करोड़ बाकी चार टिकट पर एक ₹1 लाख का इनाम निकला। जिससे परिवार में खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं रहा। सादिक की पत्नी ने ब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top