1 साल के बच्चे ने जिंदा सांप के बच्चे को मुंह में रखा, सांप के नीचे ही जा रहा था कि मां की नजर पड़ी तो पूंछ पकड़ बाहर निकाला

1 year old child put alive snake baby in his mouth

बच्चे जब छोटे होते हैं तो बड़ों को उनके आसपास ही रहना पड़ता है। क्योंकि बच्चे अचानक से क्या करते हैं। इसकी जानकारी किसी को भी नहीं होती। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक मामला सामने आया है जहां एक बच्चे ने खेलते हुए जिंदा सांप को निगल लिया। सबसे राहत की बात तो यह है कि बच्चे की मां ने मुंह में सांप देख लिया। उसने उसे पकड़कर बाहर की तरफ खींचा और उसके मुंह से बाहर निकाला।

अचानक हड़कंप मचा जब 1 साल का बच्चा खेल में जिंदा सांप को निगल गया। बच्चे की मां ने सांप की पूंछ पकड़कर बच्चे के मुंह से बाहर खींचा और उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया।

Hindustan.com की इस रिपोर्ट के अनुसार पिता धर्मपाल ने बताया कि 1 साल का बच्चा बाहर खेल रहा था कि अचानक एक सांप का बच्चा आ गया। सांप का बच्चा देख बच्चे ने उसे पकड़ा और अपने मुंह में रख लिया। सांप धीरे-धीरे अंदर जाने लगा था कि इतने में मां ने देख लिया और उन्होंने जल्दी-जल्दी सब की पोस्ट को पकड़कर बाहर निकाला। बच्चे के मुंह से निकाली गई सांप के बच्चे की लंबाई करीब 7 इंच थी। डॉक्टरों ने बच्चे का तत्काल उपचार क्या थोड़ी देर बाद उसे वापस घर भेज दिया गया।

इसीलिए जब तक बच्चे छोटे होते हैं तो माता-पिता उनके आस-पास ही रहते हैं, उन्हें बाहर अकेले खेलने नहीं दिया जाता है। उसका कारण भी देखिए हमारे सामने है और वह भी कितना भयावह। अगर वह सब बच्चे के पेट में चला जाता तो कितनी भारी मुश्किल आ जाती और उस बच्चे की जान पर भी बन आती।

watch video:  जिंदा सांप को निगल गया बच्चा, मां ने पूंछ देखकर बाहर निकाला – one year old boy swallowed snake alive mother rescues bareilly news tstg – AajTak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top