पुलिस हुई इतनी चौकस की, चोरी के बाद बड़े ही आराम से साइकिल से जाते दिखे चोर…

n

देकानपुर शहर में गोविंद इलाके में बीती रात को डी ब्लॉक स्थित शिवम एन्क्लेव के एक अपार्टमेंट में डकैती हुई। बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर महिला से नगद और ज्वेलरी लेकर भागे। शिकायत होने पर पुलिस ने इन बदमाशों की जांच शुरू की।

वैसे ऐसे ही डकैती आपको न्यूज़ में बड़े ही आराम से मिल जाएंगे। लेकिन इस डकैती की कुछ अलग ही बात थी। आरोपियों को तलाश कर रही पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो उसने देखा कि दो बदमाश डकैती के लिए बड़े ही आराम से साइकिल से जाते हुए दिख रहे हैं, उन्हें देखकर लगता ही नहीं है कि वह डकैती के लिए जा रहे हैं। उन्हें देखने के बाद लग रहा है जैसे वह आराम से सड़क पर अपनी साइकिल से टहल रहे हैं।

इन बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने इनके ऊपर ₹1 हजार का इनाम रखा है और उनके फोटोस भी सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं।

जानिए पूरा मामला
आशा गुप्ता नाम की बुजुर्ग रात के समय पूजन कर रही थी। तभी बदमाशों ने इनका दरवाजा खटखटाया लेकिन दरवाजा नहीं खुलने के बाद उन्होंने दरवाजे का लॉक तोड़ दिया। चार बदमाश अंदर घुसे आशा गुप्ता को बांधकर अलमारी से ₹2 लाख नगदी और करीब 14 लाख रुपए के जेवर लूट ले गए। आशा गुप्ता के कानों में बाली और गले में चेन था, इसे बदमाशों ने निकाल लिया। बदमाशों ने अपार्टमेंट के गार्ड वीरेंद्र शर्मा को बंधक बना लिया था। जब महिला ने शोर मचाया तो लोग हरकत में आए और उन्होंने पुलिस को फोन किया।

ऐसे डकैत कानपुर में भी मिले
ऐसे ही डकैत कानपुर में भी मिले हैं जो साइकिल से ही चोरी करने आए थे।‌ वीडियो को देखने के बाद लगेगा ही कि यह बदमाश कुछ देर पहले चोरी करके आए हैं। पुलिस की तरफ से एक सीसीटीवी फुटेज डाला गया है। जिसमें बदमाश एक मालगाड़ी के नीचे से निकल रहे हैं। यहां पर वह किसी हड़बड़ी में नहीं दिख रहे हैं सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं, ऐसे बदमाशों को देखने के बाद

इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पत्रकार प्रवीण मेहता ने लिखा पूरा भारत घूम लीजिए लेकिन डकैती डालकर साइकिल से लौटने वाले सिर्फ कानपुर में ही मिलेंगे।

पत्रकार अंकित शुक्ला ने भी कानपुर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया कि कानपुर की सुरक्षा व्यवस्था इतनी चौकस की डकैती डालकर कोई आराम से साइकिल से भी निकाल लेता है। देखिए ना गोविंद नगर में डकैती डालने के बाद कैसे आराम से जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top