चोरी के बाद चोर ने छोड़ी, भावुक कर देने वाली चिट्ठी. लिखा-लौटा दूंगा पैसे

dm

मध्यप्रदेश के भिंड से एक मामला सामने आया जहां चोर घर में चोरी करने के बाद एक भावुक चिठ्ठी छोड़ दी जिसे देख कर आप और हम हैरान रह जाएंगे। चिठ्ठी में चोर ने चोरी करने की वजह लिखी थी। हालांकि पुलिस ने चोर को 24 घंटे के अंदर पकड़ लिया जिसके बाद यह पूरा मामला स्पष्ट रूप से सामने आया है।

पिछले महीने भिंड जिले से यह मामला सामने आया है, जहां भीम नगर इलाके में रहने वाली महिला रीना मौर्य के घर में चोरी हुई थी। चोरी के बाद चोर ने एक चिठ्ठी छोड़ी थी, जिसने लिखा था कि वह ‘दोस्त की जान बचाने के लिए यह चोरी की है, टेंशन मत लेना मेरे पास पैसे आ जाएंगे तब तुम्हारे घर में फेंक जाऊंगा’। अपने दोस्त की जान बचाने के लिए चोरी कर रहा हूँ।

महिला का पति छत्तीसगढ़ में एसएएफ में काम करता है। महिला 30 जून को घर में ताला लगा के अपने बच्चों के साथ मायके चली गई थी। जब वह सोमवार की सुबह लौटी तो उसने पूरे घर को बिखरा हुआ पाया, वह समझ गई कि उसके घर में चोरी हुई है। उसने देखा की अलमारी खुली है, उसमें से सारे सोने चांदी के गहने व नगद गायब है। तभी महिला की नजर उस चिट्ठी पर गई जो चोर ने लिखी थी। उसने फौरन उस चिट्ठी को सिटी कोतवाली में दे दी और एफ आई आर दर्ज कराई।
पुलिस ने 24 घंटे के भीतर चोर को गिरफ्तार कर लिया। वह चोर और कोई नहीं मिला के पड़ोस में रहने वाला एक युवक था।

पुलिस की छानबीन में पता चला कि युवक ने यह चोरी पिस्टल खरीदने के लिए की थी क्योंकि उसकी और उसके दोस्त की उज्जैन के एक बदमाश से दुश्मनी चल रही है। उसी बदमाश को गोली मारने के लिए पिस्टल लेनी थी। पर उनके पास पैसे नहीं थे। इसलिए मजबूरन उसने चोरी की इसके साथ चोर ने यह भी बताया कि वह एक अच्छा इंसान है और उसका काम पूरा होने के बाद उसे जो पैसे मिलते उससे वह चोरी की रकम को दोगुना कर उस घर में फेंक देता। लेकिन वह ऐसा कुछ कर पाता उससे पहले ही पुलिस ने उसे धर दबोचा। वहीं इस पूरे मामले की जांच टीआई सिटी कोतवाली राजकुमार शर्मा ने की और आरोपी ने अपना गुनाह भी कबूल किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top