वीडियो ने किया लोगों को हैरान… वीडियो में दिखा दो साल का बच्चा 7 फीट लंबे सांप को खींचता हुआ

m

आप कितने भी बहादुर हो लेकिन सांप का नाम सुनते ही मन में डर बन जाता है। सभी चाहते हैं कि कभी भी उनका सामना सांप से नहीं हो। वैसे तो सांप जंगली इलाकों में या उसके आसपास की जगह पर पाए जाते हैं लेकिन कभी-कभी यह सांप शहरी इलाकों में भी दिखाई देते जाती हैं। जिसे देखने के बाद लोग डर भी जाते हैं। चलते समय अगर आपको कहीं सांप दिखाई दे जाए तो जाहिर है कि आप अपना रास्ता बदल लेंगे या फिर सांप के हटने तक इंतजार करेंगे, लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप देखेंगे कि 2 साल का बच्चा सांप को खिलौना समझ कर खेलता है।

छोटे बच्चे आमतौर पर ऐसी चीजों को देखकर ही डर जाते हैं लेकिन 7 फीट लंबे सांप की पूंछ पकड़कर बहादुर बच्चा उससे खेलने लगता है। वीडियो को देखने के बाद आपको अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होगा कि इतनी छोटे से बच्चे ने अपने हाथों में सांप को पकड़ कर उसको खींच रहा है।

वीडियो ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले मैट राइट ने शेयर किया है जो एक एनिमल स्पेशलिस्ट है। वह जंगली जानवर को रेक्स्यू करने का काम करते हैं और वह 20 सालों से मगरमच्छ को पकड़कर स्थानांतरित कर रहे हैं।

इसका मतलब कि मैट को जानवरों के विषय में अच्छी खासी जानकारी है। इस वीडियो के वायरल होते ही लोगों ने इस पर कमेंट देना शुरू कर दिया है। एक यूजर में लिखा है कि यह तो बहुत बहादुर बच्चा है। दूसरे में लिखा है यह बच्चा 7 फीट लंबे सांप से नहीं डर रहा है मुझे छोटी सी छिपकली भी देखकर डर लग जाता है। एक ने लिखा है कि बच्चे को इस तरह से सांप के साथ खेलने देना अच्छी बात नहीं है तो वही एक यूजर कहते हैं कि बच्चे के पिता एनिमल एक्सपर्ट है लेकिन आप नहीं, इसलिए आप अपने बच्चे को भूल कर भी ऐसा करने नहीं दें।
बच्चे की चिंता जाहिर करते हुए यूजर ने लिखा कि उम्मीद है कि सांप जहरीला नहीं है।
आप क्या कहना चाहेंगे इस वीडियो को देखने के बाद कमेंट सेक्शन में लिखें

watch video: 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top