पूरा परिवार एक कमरे में सो रहा था कि अचानक सांप के फुफकार से नींद खुली और सामने जो था…

kb

सांप का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं और ऐसे में पता चले कि कोई कोबरा सांप आपके साथ आपके कमरे में सोया है तो यह सोचकर भी दिल दहल जाएगा। गुरुग्राम में एक ऐसा परिवार है जो इस स्थिति से गुजर चुका है। गुरुग्राम के मानेसर क्षेत्र में पूरा परिवार अपने घर में सोया था। सुबह होते ही घर के मुखिया को अजीब सी आवाज आने लगी और जब उठ कर उन्होंने कमरे के चारों तरफ देखा तो उन्हें कोने में एक खतरनाक कोबरा सांप दिखा, जो फुफकार मार रहा था।

कोबरा को देखते ही मकान मालिक के होश उड़ गए उन्होंने धीरे से अपने पूरे परिवार को जगाया और घर खाली कर दिया। वह कोबरा उस घर में बिना किसी डर के घूमता रहा। घर में सांप होने की खबर आसपास बड़ी तेजी से फैल गई और लोग दहशत में आ गए। कुछ देर बाद सांप के रेस्क्यू के लिए स्नेक कैचर को बुलाया गया।

उसने घर में जाकर सांप को पकड़ा और उसे ले जाकर जंगल में छोड़ दिया। बरसात के समय में आपको खेतों के आसपास या खेतों के आसपास बने घरों में सांप देखने को मिल जाएंगे। सकते हैं कभी-कभी यह सब सामान्य होते हैं तो यह काफी जहरीले सांप भी होते हैं तो बरसात के समय में खेतों के आसपास या नदियों के आसपास रहने वाले लोगों को काफी सतर्कता से रहना चाहिए।

कभी-कभी हमारी छोटी सी लापरवाही थी हमारे लिए मुसीबत बन जाती है इसलिए सांपों को कभी भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए उन्हें देखने के बाद मुझसे दूर हट जाना चाहिए ताकि वह उस जगह को छोड़ सके अगर ऐसा नहीं होता है तो आपको भी स्नेक कैचर को बुलाकर उसे रेस्क्यू करवाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top