देखने में छोटा, पर घाव करे बड़ा, कुछ ऐसा ही है यह छोटा सा बंदूक जिसकी कीमत ₹50 लाख

small gun

बंदूक दिखने में जितनी छोटी होती है उतना ही खतरनाक होता है। बंदूक से निकली गोली सीकेपी जान दे सकती है। हथियार दिखने में जितना छोटा होता है उतना ही ज्यादा महंगा भी होता है। बंदूक की कीमत लाखों में होती है अगर साइज में देखा जाए तो दुनिया में एक ऐसा भी बंदूक है जिसका वजन सिर्फ 19 पॉइंट 8 ग्राम है और यह इतना ज्यादा छोटा है कि इसे हथेली से पकड़ना भी काफी मुश्किल होता है लेकिन इतनी छोटी होने के बावजूद भी इसकी कीमत इससे कई गुना ज्यादा अधिक है। इस छोटी सी बंदूक को खरीदने के लिए ₹50लाग खर्च करने होंगे। इस बंदूक को लेकर केवल इसकी कीमत ही नहीं और कई ऐसी चीजें हैं जो हैरान करती हैं।

इस बंदूक का नाम से C1ST है। इसको बनाने वाले ने कहा कि इस छोटी सी बंदूक के लिए किसी की जान लेना बड़ा मुश्किल है क्योंकि इसकी क्षमता 1 जूल से भी कम है अगर किसी को मारना है तो उसके लिए बंदूक के आकार के हिसाब से बेहद छोटी गोली से उसकी खोपड़ी के सबसे कमजोर हिस्से पर हमला करना होगा, उन्होंने कहा कि यहां बंदूक किसी की जान ले सकती है लेकिन निर्भर करता है हमला कितने करीब से किया गया।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम शामिल
रिपोर्ट के अनुसार दुनिया की सबसे छोटी बंदूक स्विस मिनी गन दूसरी बंदूकों की तरह ही काम करती है और फायर भी करती है। इसका नाम सबसे छोटे वाल्वर होने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है और इसकी लंबाई 5.5 सेमी चौड़ाई 1 सेमी और वजन 19.8 ग्राम है। अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देशों ने छोटे आकार की वजह से इसके आयात पर बैन लगा दिया है क्योंकि इससे कपड़े और सामान के बीच आसानी से छुपाया जा सकता है।

मांग पर बनाया जाता है गोल्ड वर्जन
C1ST स्टेनलेस स्टील मॉडल तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है जिसका यूज घड़ियों और ज्वेलरी के निर्माण में की जाती है। इस छोटी सी गन बंदूक में एक स्टाइलिश लेदर का होल्डर भी लगा है और इसमें 24 गोलियां आ सकती हैं। इसे चाबी के गुच्छे की मदद से पैन्ट से लटकाया भी जा सकता है इन्हीं सब खूबियों की वजह से इसकी कीमत 50 लाख से भी ज्यादा है इस बंदूक का कोल्ड संस्करण भी ग्राहकों की मांग पर बनाया जाता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top