मादा को लुभाने के लिए दो सांप आपस में घंटो तक करते रहे बात, परिणाम ऐसा कि हैरान हुए लोग

Two snakes to woo the female

धरती पर जहरीला अगर किसी को माना गया है। हम इंसानों और जान अन्य जानवरों के लिए तो वह साफ है जो अपनी जहर से इंसानों और जानवरों का मृत्यु का कारण बन जाता है। सांपों से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिलते हैं। इंसानों से कई जानवरों की कभी-कभी लड़ाई हो जाती है। कभी नेवले से तो कभी अन्य किसी जंगली जानवर से ऐसे खूंखार और दिल दहला देने वाले तमाम वीडियो के साथ कभी-कभी कुछ इन सांपों के आपसी लड़ाई से भी जुड़े वीडियो देखने को मिल जाते हैं, जो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किए जाते हैं एक वीडियो सामने आया है। जिसमें दो सब आपस में करीबन 1 घंटा से ज्यादा लड़ते रह गए बेहद ही रोमांचक लड़ाई से जुड़ा यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

आपस में भिड़े दो खतरनाक सांप

आपस में दो खतरनाक सांप आपस में भिड़ गए हैं। आप देख सकते हैं दोनों सांप हार मानने को तैयार नहीं है और दोनों ही एक दूसरे को पटखनी देते हुए भी नजर आ रहे हैं। कभी-कभी यह दोनों हवा में भी उछल जा रहे हैं लेकिन दोनों एक दूसरे से अलग भी नहीं हो रहे हैं। आपस में चिपके भयानक स्थिति में लड़ते इन खतरनाक जानवरों के वीडियो को देखकर ही सोशल मीडिया पर यूजर्स के रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं। सभी यह मंजर देख कर हैरान हैं और सब यही चाहते हैं कि कभी ऐसा सामने से देखने को ना मिले फिलहाल यह वीडियो ऑस्ट्रेलियन वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन से शेयर किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया संग्रहालय के अनुसार बसंत ऋतु में यह सब आपस में मादा सांप को लुभाने के लिए ऐसे खतरनाक लड़ाई लड़ते हैं। वह चाहते हैं कि उनसे मादा सांप प्रसन्न हो और इसी लुभावने पर के लिए वह आपस में भिड़ का खतरनाक भी बना देते हैं। सोशल मीडिया पर इसे देखकर रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया- ‘मुल्गा सांप को हमारे इस स्कोटिया वन विभाग ने पिछले 1 घंटे से लड़ते हुए देखा गया जो मादा को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं इस वीडियो को यूट्यूब पर शेयर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top