बच्चे के पैंट में घुसा जहरीला सांप, यूं बचाई गई बच्चे की जान

Venomous snake entered the child's pants

सांप से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर असर वायरल हुआ करता है।वैसे तो सांप जहरीला जानवर होता है, लेकिन इसके वीडियो को देखना लोग को पसंद करते हैं। वैसे तो सांप बस्ती वाले इलाकों में रहना पसंद बिल्कुल भी नहीं करते हैं, लेकिन कभी कभी भूले भटके वह ऐसी जहां पर चले जाते हैं, जहां आबादी होती है। अगर सांप जहरीला हुआ तो आबादी के लिए भी खतरनाक है और आबादी में जाना सांप के लिए भी खतरनाक है, क्योंकि अगर कोई देखता है तो उसे मारने की कोशिश या मार ही देता है।

सांप को रेस्क्यू करने से संबंधित भी वीडियो वायरल हुआ करते हैं। ऐसा ही एक वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक सांप को एक बच्चे के पैंट में से रेस्क्यू किया गया।

दरअसल खेलते हुए बच्चे के पैंट में कैसे सांप चला जाता है, यह बच्चे को भी पता नहीं चलता है, लेकिन बच्चा बिस्तर पर लेटाता है तो नानी को उसके पैंट में कुछ होने का आभास होता है और वह देखती है तो उसे सांप होने का अंदाजा लगता है।‌ उसके पैंट के साथ ही उस सांप को पकड़कर बच्चे को सीधे लेटने को कहा गया था। जब तक कि सांप को रेस्क्यू करने वाले वहां पर नहीं पहुंचते हैं।

तब तक बच्चा यूं ही लेटा रहा और एक शख्स उस सांप को बच्चे के पेंट के अंदर से पकड़े हुए हैं।‌रेस्क्यू ऑपरेशन करने वाले जब शख्स वहां पहुंचते हैं तो वह बच्चे के पैंट को निकालकर सांप को पकड़ कर दिखाते हैं, हालांकि सांप बहुत ज्यादा बड़ा नहीं था, लेकिन सांप तो सांप ही है छोटा हो या बड़ा। रेस्क्यू करने वाले शख्स ने बताया कि यह सांप आमतौर पर ऐसे इलाकों में नहीं पाए जाते हैं, लेकिन यह जहरीले जरूर होते हैं।

यह सांप अंडे नहीं देते हैं बल्कि सीधे बच्चों को पैदा करते हैं। रेस्क्यू कर उस बच्चे की जान तो बचाई ही गई साथ में उसका चेकअप किया गया तो वह बच्चा ठीक था। सांप से जुड़े वीडियो देखने वालों के लिए यह वीडियो काफी हैरान करने वाला है। इस वीडियो को देखते ही सांसे रुक सी जाती है फिर सोचिए उस बच्चे ने कितनी हिम्मत से उस सांप के रहते हुए भी अपने आप को रोके रखा। सोशल मीडिया पर बच्चे की हिम्मत की खूब तारीफ हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top