स्विस बॉल एक्सरसाइज करती लड़की का वीडियो वायरल देख कर छूटे पसीने

Gymnastics and Stretching WITH BALL

शरीर को फिट और मजबूत करने के लिए जिम में एक से बढ़कर एक उपकरण का इस्तेमाल किया जाता है और शरीर को शेप में रखने के लिए इन उपकरणों के साथ एक्सरसाइज किया जाता है शरीर के ऊपरी हिस्से को मजबूत और शेप में पक्ष रखने के लिए फिटनेस फ्रीक्स समय-समय पर नए नए फंडे आजमाती रहते है उन्हीं में से एक है स्विस बॉल जिसकी मदद से एक्सरसाइज करके लोग अपने शरीर को शेप में रखते हैं। इसे स्टेबिलिटी बॉल भी कहा जाता है। जो शरीर को संतुलित रखने और पेट को कम करने के लिए स्विस बॉल एक्सरसाइज किए जाते हैं।

जानिए घर पर कैसे करें स्विस बॉल एक्सरसाइज

बेली फैट को कम करने के लिए स्विस बॉल पुश अप किए जाते हैं जो नियमित रूप से करने पर कंधों, बाजू और हिप्स को सही शेप देते हैं। इसके लिए पुशअप पोजीशन में घुटनों के नीचे बॉल को रखें हाथों को बिल्कुल सीध में रखते हुए शरीर का बैलेंस बनाएं।

इसी पोजीशन में रहकर घुटनों को हल्का सा मोड़ते हुए बाॅल को आगे सीने की तरफ लाने की कोशिश करें। शरीर का संतुलन ना बिगड़े इस बात का ध्यान रखते हुए बाॅल रोल करते हुए घुटनों से चेस्ट की तरफ लाएं। इस पोजीशन में कुछ देर तक रुके रहे और पहले की पोजीशन में फिर वापस आए। इसे रोजाना 3 से 8 बार दोहराएं।

एक्सरसाइज के बारे में यूट्यूब अकाउंट @pemπnh सी वीडियो शेयर किया गया है। वीडियो में दिखाए गए लड़की ने जिस तरह से एक्सरसाइज किया वह लोगों का दिल जीत ले रहा है। आप भी देख सकते हैं कि वीडियो में म्यूजिक बज रहा है और लड़की इस बॉल पर बैठकर एक्सरसाइज करते हुए नजर आ रही है‌ जो काफी खूबसूरत है उसका हॉट अंदाज में इस तरह से बॉल पर एक्सरसाइज करना सबको पसंद आ रहा है।‌इस वीडियो को लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 51 हजार से अधिक लोग पसंद कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top