पत्नी ने पति के शरीर के तिलों पर बनाया निशान, जब डॉक्टर ने देखा तो हो गए हैरान

Wife made a mark on the moles of her husband's body

अगर इंसान के शरीर में मौजूद तिल में असामान्य बदलाव होने लगे या फिर रंग बदलते हुए कार्ड बन जाए तो बायोप्सी से स्किन कैंसर की जांच की जाती है। इसी से संबंधित एक खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और इसके लिए पत्नी की तारीफ भी खूब की जा रही है। दरअसल एक महिला अपने पति के शरीर पर असामान्य बदलाव को बड़ी ही पारखी नजर से देखी और उस महिला को बीमारी का शक होने पर वह उसे डॉक्टर को दिखाने के लिए कही।लेकिन कई बार लोग इस प्रक्रिया को बहुत सामान्य तरीके से रोमांचक बना देते हैं।

अमेरिका में एक महिला ने अपने पति के शरीर पर दिख रहे तिल को पेन से सर्कल करके जांच के लिए डॉक्टर के पास भेजा। जब पति घर वापस लौटा तो डॉक्टर का रिस्पांस भी हैरान करने वाला था।

स्किन स्पेशलिस्ट (डर्मेटोलॉजिस्ट) ने पति की बीमारी से जुड़े नोट्स कागज पर उतारने की बजाय सर्किल बनाकर तिल के ठीक बगल में ही लिख दिया ताकि आसानी से समझ आ सके। कौन सा तिल सामान्य है और कौन से तिल की जांच की आवश्यकता है। जांच की इस अनोखी प्रक्रिया को पत्नी ब्रिनली माइल्स न्यू टिक टॉक पर शेयर किया।

वीडियो देखने के बाद हजारों लोगों ने कमेंट किए और लोग पार्टनर का इतना ख्याल रखने के लिए ब्रिनली की तारीफ की। इस घटना के बाद दर्जनों डर्मेटोलॉजिस्ट का कहना है कि पत्नियां अक्सर पति के शरीर पर ऐसे सर्किल बनाकर उनके क्लीनिक भेजती है। पति के शरीर पर सर्किल किए हुए करीब दर्जन भर तिलों को दिखाते हुए, ब्रिनली कहती मैंने कुछ इस तरह अपने पति को डर्मेटोलॉजिस्ट के पास जांच के लिए भेजा था।

घर आने के बाद जब उन्होंने शर्ट उतारी तो डॉक्टर ने हर तिल के सामने उसकी कंडीशन पर एक नोट लिखा था। ब्रिनली ने कहा कि ज्यादातर सर्कल पर डॉक्टर नै नॉर्मल लिखा था लेकिन कुछ तिल ऐसे भी थे जिनकी जांच करने की सलाह दी गई थी।

कमेंट बॉक्स में एक यूजर ने लिखा मैं स्क्रीन से जुड़े लोगों पर ही काम करता हूं और आप जानकर हैरान रह जाएंगे की बहुत सी महिलाएं पति के शरीर पर पेन से ऐसी सर्किल बनाकर उन्हें क्लीनिक भेजती हैं।
एक यूजर ने मजे लेते हो लिखा मुझे पता चला कि शादीशुदा पुरुषों की उम्र क्यों लंबी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top