पत्नी ने लगाया देसी जुगाड़ और पति को गिफ्ट में दी 80 हजार की बाइक

Wife put desi jugaad and gave 80 thousand bike as a gift to husband

सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियो वायरल हो जाते हैं। जिसे सुनने के बाद हैरानी का कोई ठिकाना नहीं रहता है। ऐसा ही एक वीडियो छत्तीसगढ़ के बकावंड इलाके से सामने आया है। जहां एक महिला ने अपने पति को बाइक गिफ्ट करने के लिए ऐसा जुगाड़ लगाया कि हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है।

दरअसल इस महिला ने गोबर बेचकर उससे मिलने वाले पैसे से अपने पति को बाइक गिफ्ट के तौर पर दिया। उसके राज्य में गोधनिया योजना के तहत गौठान बनाए गए हैं और पशुपालकों से ₹2 किलो की दर से गोबर खरीदी जा रही है। इसको बेचकर होने वाली आर्थिक तौर पर बदलाव लाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के प्रवास पर इन दिनों यह आर्थिक स्थिति तय की है।

गोबर बेचकर पत्नी ने कर पति को गिफ्ट में दिया बाइक–

नीलिमा देवांगन जो मंगलनाथ से आई हैं उन्होंने बताया कि ₹80 हजार की बाइक के लिए उन्होंने गोबर भेजा और इससे मिलने वाले मुनाफे से अपने पति को बाइक खरीद के दी है, उन्होंने बताया कि गौठान के माध्यम से व आर्थिक रूप से काफी प्रबल हो चुकी हैं। गौठान के अलावा वह 10 लाख रुपए में वर्मी खाद बेचकर प्राप्त कर चुकी हैं। यही नहीं 13 लाख रुपए का केंचुआ भी बेचा है। इसके अलावा हम लोग सामुदायिक बाड़ी भी चलाते हैं। जिससे ₹20 लाख कमा लिए हैं।

गोबर बेचकर खरीदा मक्का मशीन–

वायरल वीडियो 

इसके अलावा नीलिमा देवांगन ने बताया ₹60 हजार नर्सरी के माध्यम से और 70 हजार मछलीपालन के माध्यम से उन्होंने अपना आय बढ़ाया है। यही नहीं मुख्यमंत्री ने नीलिमा को बधाई देते हुए कहा। ऐसा ही काम सभी गांव में होना चाहिए सरकारी योजनाओं का लाभ उठाते हुए। इस पत्नी ने गोबर बेचकर पति को जिस तरह से बाइक गिफ्ट की उस है हर कोई उसकी सराहना कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top