10वीं पास भारतीय सेना में बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी – GD Recruitment 2021:

re

Indian Army GD Recruitment 2021 नोटिफिकेशन आ गया है, यदि आप भी इसमें नौकरी करना चाहते है तो इसके लिए आवेदन कर सकते है। इसके लिए पर्याप्त जानकारी हम आपको देने जा रहे है।

भारतीय सेना में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका है। इसमें आप सैनिक जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) की भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है। इसके लिए सेना द्वारा आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक एवं योग्य महिला उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Army की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते है।

कितने पदों पर होगी  भर्ती

GD Recruitment के तहत सेना में कुल 100 पदों के लिए भर्ती की जायेगी। इसके लिए भारतीय सेना अंबाला, लखनऊ, जबलपुर, बेलगाम, पुणे और शिलांग में भर्ती रैलियों का आयोजन करेगी। जहा पर आपको इसके लिए जाना होगा। आवेदन के बाद रैली के लिए एडमिट कार्ड पंजीकृत ई-मेल के माध्यम से भेजे जाएंगे जसिमे उम्मीदवारों को उनके गृह जिलों के आधार पर स्थान आवंटित किया जाएगा। जहा पर वह इस भर्ती रैली में भाग ले सकते है।

Indian Army GD Recruitment 2021 के लिए महत्वपूर्ण जानकारिया –

आवेदक को आवेदन करने की शुरुआत तिथि  06 जून 2021 और अंतिम तिथि – 20 जुलाई 2021 | इसके पहले आवेदन करना अनिवार्य है।

रिक्ति पद –  सोल्जर जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) – 100 पद

योग्यता मानदंड – आवेदक उम्मीदवारों को 45% अंकों के साथ 10वीं/मैट्रिक की परीक्षा पास होना अनिवार्य है।

आवेदक की आयुसीमा 17 ½ से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया –

इसकी चयन प्रक्रिया में छह अलग-अलग जगहों पर रैलियां की जा जायेगी जिसमे आवेदन अपने गृहनगर के अनुसार आवेदन कर सकते है। प्रत्येक स्थान राज्यों की भौगोलिक निकटता के आधार पर रैली स्थल के लिए राज्यों के एक समूह के उम्मीदवारों को पूरा कर रहा है। इसके लिए एक अलग मेरिट लिस्ट और आरक्षित लिस्ट तैयार की जाएगी।

जो भी उम्मीदवार इसमें जाना चाहता है, इसके लिए दी गयी वेबसाइट के माध्यम से अपना आवदेन कर सकते है। सभी वर्गों के लिए फीस अलग अलग है, अधिक जानकारी आपको इसके वेबसाइट पर मिल जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top