रेलवे ने दिया जनरल और स्लीपर क्लास कोच में सफ़र करने वालो को तोहफा – जानिये क्या है?

tr

हम सभी कभी ना कभी ट्रेन में सफर करते है। इसके लिए हम सबसे बेहतर AC कोच को समझते है, जिसमे आपको किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है। लेकिन अब आम जनता के लिए भी रेलवे ने एक तोहफा दिया है, जिससे जनरल और स्लीपर क्लास में सफर करने वाले लोगो को भी कई नई सुविधाओं का लाभ मिलेगा। जानिए क्या है ?

एक नए कल की शुरुआत करते हुए इंडियन रेलवे भी कदम से कदम मिलाकर के चल रहा है। आज सभी जगह पर कुछ ना कुछ बदलाव देखने को मिल रहे है, उसी तरह रेलवे ने भी ट्रेन में कुछ बदलाव किये है। काफी समय से रेलवे काफी ज्यादा ट्रांसफॉर्म हो चुका है और पहले ही तुलना में लोगो को रेल में सफर करना अधिक आसान और बेहतरीन लग रहा है।

स्लीपर क्लास और जनरल कोच में सफ़र करने वालो को दिया तोहफा

आपको बता दे की अब भारतीय रेलवे स्लीपर क्लास और जनरल कोच में सफ़र करने वालो को एक बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है। जी हाँ अब जनरल कोच और स्लीपर कोच में भी सब जगह पर एसी लगेंगे यानी यह कोच भी अब एयर कंडीशनिंग होने जा रहे है। यह रेलवे और आम लोगो के लिए बहुत बड़ी बात है। इसे वो लोगो जो जनरल या स्लीपर में है और लम्बा सफर तैय कर रहे है तो आपको भविष्य में ट्रेनों में गर्मी का सामना नही करना पड़ेगा। इसके लिए सब जगह पर एयर कंडीशनर लगे होंगे इसे वो लोगो जो गर्मी की वजह से ट्रैन में ट्रेवल करना पसंद नहीं करते वह भी आप इसमें सफर आराम से कर सकते है।

टिकट महंगा नहीं होने वाला है।

यदि आप सोच रहे है की, ऐसा होने के बाद इसका टिकट भी AC कोच की तरह हो जाएगा तो ऐसा नहीं है। ऐसा भी माना जा रहा है की इसका टिकट इतना महंगा नहीं होने वाला है। यह कोच मिडिल क्लास बल्कि गरीब लोगो के लिए भी एक वरदान की तरह है वो लोग जो की ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते है और एक बेहतर यात्रा करना चाहते है, तो बहुत ही जल्द ये सेवाए रेलवे अपने मुसाफिरों को देने वाला है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top