एक घर में निकला एक साथ 13 कोबरा सांप, घरवालों की डर से हालत हुई खराब

13 cobra snakes came out together in a house

सोशल मीडिया पर सांपों से जुड़े वीडियो आपने अनेकों देखे होंगे लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसे भी होते हैं जो दंग कर जाते हैं। उन्हें देखकर आश्चर्य का कोई ठिकाना ही नहीं रहता है। जैसा सबको पता है सांप बेहद जहरीला होते हैं। जिनसे इंसान तो क्या जानवर भी दूर भागते रहते हैं। इन सांपों की जिंदगी भी आसान नहीं होती है। इन्हें भी अपने जीवन के लिए संघर्ष करना पड़ता है, लेकिन कभी-कभी यह सांप मानव जीवन को परेशान जरूर कर देते हैं। सोशल मीडिया पर अपने एक साथ या ज्यादा से ज्यादा 2 या 3 सांपों का वीडियो देखा जरूर होगा, लेकिन एक साथ 13 जहरीले कोबरा सांप का वीडियो नहीं देखा होगा।

जैसा सुनकर ही हैरानी हो रही है। एक साथ 13 सांप वह भी कोबरा पूरा शरीर हिल जाएगा। ऐसी जगह पर जाने में जहां 13 कोबरा सांप हो। इन सांपों को एक घर के अंदर से पकड़ा गया। इन्हें रेस्क्यू करने में 2 दिन का समय लगा। महाराष्ट्र के अमरावती के उत्तमसार में उस वक्त खलबली मची, जब एक घर में 13 जहरीले कोबरा सांप मिले।

रिपोर्टर के अनुसार अमरावती जिले के उत्तम सार में रहने वाले मंगेश कुछ दिनों के लिए अपने परिवार के साथ बाहर गए हैं। जब वह वहां से आए तो घर के बाहर सांप की केचुली देखी। उन्होंने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। अपने दैनिक कार्य में व्यस्त रहे। रात को जब वह सोने जा रहे थे तो कमरे में सांप को घूमते हुए देखा वह भी सांप के बच्चों को अपने परिवार के सारे सारे सदस्यों को घर से बाहर निकाला और स्नैक कैचर भूषण साई को सांप पकड़ने के लिए बुलाया गया।

वायरल वीडियो यूट्यूब अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसमें आप देख सकते हैं एक अधनिर्माण घर में कोबरा सांप के 13 बच्चों को रेस्क्यू किया गया। आप देखेंगे घर का फर्श अभी बना नहीं था। वह मिट्टी का था जिस पर ईंट बिछी थी और इन बच्चों को रेस्क्यू करने से पहले फर्श पर पानी ढेर सारा गिराया गया था ताकि बच्चे पानी को देखकर ऊपर की तरफ आ पाए। वहां देखने वालों की भीड़ इकट्ठा थी। सभी हैरान थे एक ही घर में 13 कोबरा सांप देखकर आसपास के लोगों की भी हालत खराब है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top