ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए एक घुमक्कड़ कुत्ते को देखा जा रहा है रोज 29 किलोमीटर तक यात्रा करते हुए…… इंस्टा और टि्वटर पर है अकाउंट

v

एक जगह से दूसरी जगह यात्रा करना हम सभी को पसंद है हालांकि कोरोना वायरस की वजह से अभी यह संभव नहीं हो पा रहा है, लेकिन जानवरों पर ऐसी कोई भी रोक नहीं लगाई गई है। वह आसानी से कहीं भी आ जा सकते हैं। ऐसा ही एक न्यूज़ जो कि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। जिसमें एक कुत्ता अपने सैर करने की वजह से फेमस हो गया है जो कि एक जगह से दूसरी जगह यात्रा करने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का प्रयोग करता है।

इस कुत्ते का नाम‌ बोजी है जो इंस्ताबुल के कई जगहों पर बच्चों के द्वारा शिप के द्वारा, बसों के द्वारा और कई अन्य परिवहनों का प्रयोग करके घूमता हुआ देखा गया है। यह अच्छी तरह से जानता है कि इसे कहां पर उतरना है और साथ ही यह सभी नियमों का पालन भी करता है, जो कि आमतौर पर हम लोगों द्वारा भी नहीं किए जाते।

इस कुत्ते की रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों से भी पहचान हो चुकी है। इसके शरीर पर एक चिप लगाई गई है। जिससे यह कहां यात्रा कर रहा है, इसकी पूरी जानकारी मिलती है। हालांकि इसने अपनी यात्रा कब शुरू की इसके बारे में किसी को कोई अंदाजा नहीं है। सोशल मीडिया पर अभी इसकी काफी फोटोस और वीडियो वायरल हो रही हैं और लोग कुत्ते की काफी प्रशंसा कर रहे हैं।

रोजाना 30 किलोमीटर तक सफर करता है बोजी-
इस कुत्ते को देखकर यह लगता है कि इसका कोई लक्ष्य है और यह उसी को पूरा करने के लिए प्रतिदिन यात्रा कर रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार इस कुत्ते के ऊपर लगाई गई चिप से यह पता चला है कि यह 1 दिन में लगभग 29 मेट्रो ट्रेनों में चढ़ता और उतरता है। लगभग 30 किलोमीटर तक की यात्रा यह तय करता है।

इस कुत्ते के नाम पर ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अकाउंट भी बनाए गए।यहां पर कई सारे लोग इसे फॉलो करते हैं। इसी ट्रैक करने पर यह बात सामने आई है कि यह कुछ खास ट्रेनों का प्रयोग करता है जोकि मुख्यतः ऐतिहासिक स्थलों से होकर ही गुजरती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top