आखिर रतन टाटा का इस युवक के साथ क्या है संबंध? जिसके साथ उन्होंने बड़ी सादगी से मनाया अपना जन्मदिन

After all, what is the relation of Ratan Tata with this young man?

भारतीय उद्योगपति रतन टाटा जिन्होंने अपने काम के प्रति पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया। रतन टाटा ने बीते मंगलवार को अपना 64वां जन्मदिन मनाया। उनके बर्थडे सेलिब्रेशन के समय का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रतन टाटा एक कुर्सी पर बैठे हुए सामने की टेबल पर बैठा युवा फोटो खींचते हुए नजर आ रहा हैं।टाटा ने एक छोटे केक को काटा, तभी उनके सामने बैठा एक युवा उनके कंधे पर हाथ रख केक खिलाता है।

इंटरनेट पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है कि आखिर रतन टाटा के साथ दिखने वाला यह शख्स है कौन? और उससे भी ज्यादा कि सस्ती सी केक को काटकर, अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाले रतन टाटा, जिन्होंने इतनी सादगी से अपना जन्मदिन मनाया। इस सादगी के साथ ही बहुत से लोगों के मन में यह भी सवाल आया कि आखिर यह युवा है कौन, आपको जानकर हैरानी होगी कि रतन टाटा इस लड़के का कोई भी पारिवारिक संबंध नहीं है लेकिन फिर भी टाटा‌ने जन्मदिन इसके साथ मनाया।        Who is Shantanu Naidu he put his hand on Ratan Tata shoulder Know the  reality | कौन है रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखने वाला ये शख्स? असलियत जानकर  चौड़ी हो

वायरल हो रही वीडियो में शांतनु नायडू उस युवक का नाम है, जिन्होंने रतन टाटा के कंधे पर हाथ रख के केक खाया। शांतनु रतन टाटा के निजी सचिव है। वैसे रतन टाटा युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं।उनकी स्पीच और कहानियां सोशल नेटवर्क पर लगातार वायरल होती रहती हैं, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि 85 साल की उम्र में रतन टाटा के साथ एक युवक निजी सचिव के तौर पर काम करता है। मुंबई के रहने वाले शांतनु खुशनसीब युवा है। जिन से प्रभावित होकर रतन टाटा ने खुद फोन करके उन्हें बुलाया और अपना असिस्टेंट बनने का ऑफर दिया।

शांतनु अपनी कामयाबी की कहानी फेसबुक पेज ह्यूमन ऑफ फॉर्म डेट पर लिखे हैं। इसी बात पर चर्चा करते हुए शांतनु बताते हैं कि 2014 में उनकी जिंदगी बदल गई। 5 साल पहले उन्होंने एक कुत्ते को सड़क पर एक्सीडेंट में मरते देखा। शांतनु ने कुत्ते को इस तरह से मरने से बचाने को लेकर सोचना शुरू किया। तब उन्होंने कुत्ते के लिए एक कॉलर बनाने की सोची जो चमकदार हो और रात के अंधेरे में भी वाहनों को दिखाई दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top