सेना ने नाकाम की राजौरी में घुसपैठ करने की कोशिश, दो पाकिस्तानी आतंकी ढेर |

arn

जम्मू-कश्मीर में राजौरी में घुसपैठ की कोशिश को हमारे सुरक्षाबलों द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास गुरुवार को को सेना द्वारा ने दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराय है।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में आये दिन किसी ना किसी तरह की घुसपैठ होती रहती है, जिसके लिए हमारे सेना के जवान हमेशा तैयार रहते है। पिछले गुरुवार को राजौरी में नियंत्रण रेखा के पास दो पाकिस्तानी आतंकवादियों ने इस घुसपैठ को अंजाम देने की कोशिश की थी मगर लेकिन सेना की सतर्कता के चलते इसे नाम कर दिया गया है।

हमारे दो सैनिक मुठभेड़ में शहीद हुए है। 

सेना द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में हमारे जूनियर कमीशन अधिकारी सहित दो सैनिक भीषण शहीद हो गए। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर के दादल इलाके में घुसपैठ और आतंकवादियों की गतिविधियों की सूचना मिलने पर सेना ने इलाके को पूरी तरफ से घेर लिया था और एक सर्च ऑपरेशन किया गया जिसमे 2 आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी। आतंकवादियों की तलाश में निकले एक खोजी गश्ती दल को आतंकवादियों ने दादल वन क्षेत्र में देखा और उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने इनके ऊपर फायरिंग शुरू कर दी।  जिसकी जवाबी कार्यवाही में उन दोनों आतंकी को मार गिराया है। आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं और हथगोले फेंके, जिससे एक भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई इसमें हमारे 2 जवान भी शहीद हो गए।

भरी मात्रा में गोला बारूद बरामद

सेनाद्वारा बताया गया की इस अभियान में नायब सब श्रीजीत एम और सिपाही मारुप्रोलू जसवंत रेड्डी शहीद हो गए। इसके साथ ही आतंकवादियों के पास से दो एके-47 राइफल और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है। इसके बाद से इस इलाके में सघन तलाशी जारी है।

राजौरी में नियंत्रण रेखा पर पिछले 24 घंटों में यह दूसरी सफलता है, इसके पहले भी सैनिकों द्वारा विफल घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया गया है। यह दोनों आतंकवादी एलओसी पार करने की कोशिश कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top