मॉनिटर लिजार्ड पर हमला करना तेंदुए पर पड़ा भारी, हलक में अटकी जान

Attacking the monitor lizard was heavy on the leopard

सोशल मीडिया की दुनिया में कुछ अनोखा कुछ नया देखने को मिल ही जाता है। कभी-कभी इसमें भी कुछ पुराने वीडियो वायरल हो जाते हैं जो फिर से काफी तेजी से देखे जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला जो वीडियो पुराना है जिसमें तेंदुए के बच्चे और मॉनिटर लिजार्ड के बीच में जबरदस्त लड़ाई होते हुए देखी जा रही है। खबरों की माने जाए तो यह जांबिया के कैंगयू सफारी लॉज में एक वीडियो बनाया गया था।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं एक मॉनिटर लिजार्ड काफी ध्यान से तेंदुए के बच्चे को देख रहा है। यही नहीं आप देख सकते हैं वह बार-बार पंजे से उसे मारने की कोशिश करता भी नजर आया तेंदुए से मॉनिटर लिजार्ड के बीच लड़ाई दिखाई दे रही है लेकिन इस लड़ाई में आखिरकार तेंदुए की ही जीत होती है और वह अपनी जान को अपने मुंह में दवाई जंगल की ओर जाता हुआ दिखाई दे रहा है। मॉनिटर लिजार्ड के विषय में यह भी बात है कि वह खुद को सुरक्षित रखने के लिए पानी को देखते ही उसमें भाग जाती है लेकिन वहां आसपास पानी नहीं होने की वजह से वह भाग नहीं पाया।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ है जिसमें आखिरकार तेंदुए ने माउंटेन लिजार्ट के गर्दन को पकड़ कर जंगल की तरफ अपना शिकार लेकर चल दिया। इस वीडियो को वन अधिकारी परवीन कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। जिससे 12 हजार से ज्यादा व्यूज आए हैं और हजारों से ज्यादा लोगों ने लाइक करने के साथ ही 300 से अधिक लोगों ने रिट्वीट भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top