कैप्टन विक्रम बत्रा ने दिया था, पाकिस्तानियों को माधुरी दीक्षित की तरफ से तोहफा…

nma

15 अगस्त, भारतीय स्वतंत्रता दिवस एक ऐसा दिन जिसका नाम सुनते ही भारत के हर नागरिक में एक जोश आ जाता है और हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री भी स्वतंत्रता दिवस पर हमारे भारतीय सेना से जुडी़ कुछ खास कहानियां हमारे सामने लेकर आती हैं। हाल ही में एक फिल्म रिलीज हुई है, ‘शेरशाह’ जो कारगिल वॉर के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा पर आधारित है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने विक्रम बत्रा का रोल किया है, वहीं कियारा आडवाणी इनके ऑपोजिट में नजर आई है। यह फिल्म विष्णु वर्धन द्वारा निर्देशित है।

इस फिल्म के द्वारा विक्रम बत्रा का एक किस्सा हाल फिलहाल काफी चर्चा में है, जिसमें एक पाकिस्तानी सैनिक ने उनसे कहा था कि “हमें माधुरी दीक्षित दे दे, हम वापस लौट जाएंगे”।

कारगिल वॉर के दौरान विक्रम बत्रा ने देश का नाम रोशन किया था। इस फिल्म के एक सीन में यह दिखाया गया है कि किस तरह कैप्टन विक्रम बत्रा अपनी टीम के साथ पॉइंट 4875 के लिए जंग लड़ रहे हैं। इस इंटेंस सीन के बीच एक ऐसी झलक है, जिसमें पाकिस्तानियों के बीच बॉलिवुड सितारों के लिए दीवानगी साफ झलक रही है। इस सीन में पाकिस्तानी ने गोलीबारी करते समय विक्रम बत्रा से एक अजीब मांग की। उसने कहा ‘अबे माधुरी दीक्षित हमें दे दे, अल्लाह की कसम हम सब यहां से चले जाएंगे’।

इस बात का विक्रम बत्रा ने मुंह तोड़ जवाब दिया और कहा कि माधुरी दीक्षित अभी शूटिंग में व्यस्त है, तू इससे काम चला ले। जिसके बाद विक्रम बत्रा पाकिस्तानियों पर टूट पड़े और जिस पाकिस्तानी ने माधुरी दीक्षित की मांग की थी, उसे गोली मार दी और कहा ”यह ले माधुरी दीक्षित का तोहफा”।

इस घटना की जानकारी 2017 में विक्रम बत्रा के भाई विशाल ने दी थी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी विक्रम के कम्युनिकेशन में बाधा डालते थे और बार-बार उन्हें धमकियां देते थे। उन्होंने बताया, ‘विक्रम के रेडियो को एक पाकिस्तानी ने डिस्टर्ब किया, जिसने उसे चैलेंज कर कहा- हे शेरशाह (जो उनका कोडनेम था), इधर मत आओ, वर्ना तुम्हारा नुकसान होगा। तब विक्रम ने पाकिस्तानी को जवाब देते हुए कहा कि “तू जहां है वहीं रुक में 1 घंटे में तुम्हारे पास पहुंच रहा हूं”। sv

पाकिस्तानी ने कहा – तुम्हें पता है, हम तुम्हें मारने आ रहे हैं और हम तुम्हारी सबसे फेवरेट बॉलिवुड हिरोइनें लेकर जाएंगे। विक्रम चलते रहे और उन्होंने दुश्मनों के सारे बंकर्स उड़ा डाले और कहा- तुम सबके लिए, माधुरी दीक्षित की तरफ से।

आपको बता दें कि फिल्म “शेरशाह” ओटीटी प्लेटफॉर्म, अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में विक्रम बत्रा बचपन से लेकर कारगिल वॉर तक की कहानी दिखाई गई है। कहा जा रहा है कि विक्रम बत्रा के घर वालों की यही इच्छा थी कि इस रोल को सिद्धार्थ मल्होत्रा करें क्योंकि उनकी शक्ल विक्रम बत्रा से काफी हद तक मिलती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top