लंगूरों के साथ खेल रहे थे बच्चे, तभी अचानक लंगूर ने किया ऐसा काम कि..

children were playing with langurs

सोशल मीडिया पर आपको एक से बढ़कर एक वीडियो हर रोज देखने को मिलेंगे। यह वह माध्यम बन गया है, जहां हजारों वीडियो हर रोज वायरल होते हैं। कुछ वीडियो तो इतने कमाल के और मजेदार होते हैं कि जिन्हें देखकर हंसी भी नहीं रुकती है। ऐसे ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो लंगूरों का है। वैसे भी आपको पता है कि बंदरों को नकलची कहते हैं क्योंकि यह नकल करने में काफी माहिर होते हैं।

ऐसे कभी कभी छोटे बच्चे जब नकल करते हैं तो उन्हें नकलची बंदर के नाम से बुलाते हैं। हाल ही में एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें आप छोटे से बच्चे को काफी मस्ती करते हुए देख सकते हैं। वीडियो में देखेंगे एक घर के छत पर तीन छोटे-छोटे बच्चे और साथ में काफी ढेर सारें लंगूर हैं। उन बच्चों को उस लंगूर के साथ जरा भी डर नहीं लग रहा है। वह सब आपस में मस्ती करते हुए दिख रहे हैं।

सभी को यही डर है कि कहीं लंगूर बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया, लेकिन ऐसा कुछ होता नहीं है। वह बच्चे जब नीचे जाती हैं तो उनके साथ नीचे ही चला जाता है और घर में मौजूद महिलाओं से कुछ खाने को देती हैं। खाने की वस्तु लेकर फौरन महिला के साथ लंगूर छत पर चले जाते हैं और बच्चों के साथ मस्ती करने लगते हैं। उनका मेल एकदम पारिवारिक सदस्यों के जैसा ही है।

इस हैरान करने वाले वीडियो को यूट्यूब चैनल पर badrinarayan bhandra पर शेयर किया गया है। जिसे 33 लाख लोगों ने देखा है और 35 सौ लोगों ने पसंद किया है। इस वीडियो पर यह यूजर्स अपने कमेंट भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है वाकई बच्चा बहुत बहादुर है तो दूसरे यूजर ने लिखा- मुझे तो यह लंगूर और बच्चों के बीच खेल की सारी प्रक्रिया बहुत अचंभित सी लग रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top