भूसे में छुपे कोबरा सांप ने महिला पर किया हमला विष का दिखा प्रकोप

Cobra snake hidden in straw attacked the woman

सांप एक ऐसा प्राणी है जिसके काटने से इंसान की मृत्यु हो जाती है। ऐसे में इससे तो लोग दूर ही भागते हैं लेकिन इस बेजुबान की गलती भी नहीं रहती है वह अपनी सुरक्षा के तौर पर ही किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। जब इन्हें खतरा महसूस होता है तो वह अपने विष का प्रयोग करते हैं। हाल ही में सांप का एक रेस्क्यू वीडियो देखने को मिला जो देखकर आपके भी दिल दहल जाने वाले हैं। इस रील्स के वीडियो में स्नेक कैचर की टीम ने जो कारनामा दिखाया वह भी काबिले तारीफ है।

वायरल हो रहा है वीडियो गोरखपुर जिले के बाड़ेबार ग्राम का है। जहां रात को एक कोबरा सांप अपने फूंफकार से लोगों को सोने नहीं दे रहा था और सहमे लोग स्नेक कैचर की टीम को इसके विषय में सूचित करते हैं। जहां स्नेक कैचर टीम पहुंचती है तो घर के सदस्य बताते हैं कि एक सांप की फूंफकार एक कमरे से आ रही है जहां लोगों का हालत खराब है तो वहीं स्नेक कैचर उसे रेस्क्यू करने के लिए उस कमरे में जाते हैं। जहां इंडियन स्पेक्टिकल कोबरा मौजूद है। यह बेहद खतरनाक जानवर होता है जिसे स्नेक कैचर अपने औजार से छूने की कोशिश की तो वह तुरंत डंक मारने लगता है। आप देख सकते हैं सांप बेहद ही ज्यादा गुस्से में है और वह आक्रामक अवस्था में है। काफी सावधानी के साथ उस सांप को रेस्क्यू कर बाहर लेकर आते हैं जो वापस उसी रूम की तरफ तेजी से भागने लगता है। हालांकि रेस्क्यूवर उसे पकड़ लेते हैं और एक बैग में पैक कर लेते हैं।

रेस्क्यू के दौरान आप देख सकते हैं वह कोबरा सांप बेहद ज्यादा गुस्से में था। यही नहीं इतना काफी गुस्सा था कि वह बैग पर ही अपना जहर छोड़ देता है। जिससे वह पूरा जहर बैग में लग जाता है। बाहर आकर वयस्क युवा बिना देरी किए उस सांप को जल्दी से अपने साथ ले जाते हैं ताकि उसे किसी घने जंगल में रिलीज किया जा सके। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट Mohit Kashyap sarpMitra पर शेयर किया गया है। जिसे लाखों लोगों ने देखा है तो हजारों लोगों ने पसंद भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top