बीच सड़क पर कोबरा और मॉनिटर छिपकली के बीच जबरदस्त लड़ाई…..

NBNB

सोशल मीडिया पर हमेशा जानवरों के वीडियो वायरल होते रहते हैं। जानवरों के आपस में लड़ाई के वीडियो लोगों को खूब पसंद आते हैं। ह केरल के एक जंगल से कोबरा और एक बड़ी छिपकली का खतरनाक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे एक-दूसरे से लड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग इस पर प्रतिक्रिया भी देने लगे।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह वीडियो केरल में एक अर्ध-सदाबहार वन क्षेत्र का है। रविवार की सुबह एक सड़क पर कोबरा और इस मॉनिटर छिपकली के बीच एक घमासान लड़ाई देखी गई। वन अधिकारियों द्वारा इस लड़ाई को कैमरे में कैद किया गया है।

परथुंडम के वन रेंजर मोहम्मद रफी ने बताया कि यह दुर्लभ लड़ाई थी। उन्होंने बताया कि उनके सहयोगियों ने इलाके में गश्त के दौरान यह लड़ाई देखी और उसे तुरंत कैमरे में कैद कर लिया। उन्होंने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि कोबरा सड़क के दूसरी तरफ से आया और सामने से बड़ी छिपकली आती दिखी, इसके बाद दोनों का आमना-सामना हुआ और दोनों के बीच भयंकर लड़ाई हुई।

कोबरा छिपकली को जकड़ने की कोशिश कर रहा था तो छिपकली अपने पंजे से कोबरा को झपट रही थी। उन्होंने बताया कि यह जंगली छिपकली उसी सांप के ही वर्ग की है। आखिरकार दोनों एक-दूसरे से अलग हुए और अपने-अपने रास्ते पर जाने लगे, इस भयंकर लड़ाई के बावजूद भी दोनों की जान बच गई।इस हमले की शुरूआत किसने की यह पता नहीं चला।

जो भी हो सोशल मीडिया पर इस जबरदस्त लड़ाई का वीडियो खुब देखा जा रहा है।इस पर ढेरों प्रतिक्रिया भी आ रही है। वन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि उनकी लड़ाई खत्म होने के बाद भी दोनों की गतिविधियों पर नजर रखी। उन्होंने कहा कि यह ज्ञात नहीं हो पाया कि दोनों में से पहले हमला किसने किया था। फिलहाल यह वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top