नाग नागिन के जोड़े को सीढ़ियोंयों के नीचे देख घर में बनी दहशत

couple of nag naagin

सांप जिन्हें देखकर ही डर लगता है और बरसात के सीजन में तो और भी डर बना रहता है। कब कहां से सांप निकल कर आ जाए इसका ठिकाना किसी को नहीं रहता है। हालांकि यह साफ जंगलों में ही निवास करते हैं लेकिन बरसात के दिनों में इनके बिल में पानी भर जाने की वजह से यह बाहर निकल आते हैं। जब बाहर निकल आते हैं तो 1 या तो भोजन की तलाश में या फिर गर्म जगहों की तलाश में रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं। सांपों के वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब देखने को मिलते हैं इन दिनों एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें सांप को घर के बाहर बनी सीढ़ियों के बीच में छिपा हुआ देखा गया। जिसके बाद घर वालों की तो हालत खराब थी ही गांव में भी इसे लेकर दहशत बनी हुई थी। जिसे पकड़ने के लिए स्नेक कैचर को बुलाया जाता है।

वायरल हो रहे है वीडियो में आप देख सकते हैं गांव के बीच में एक नया मकान बना है जो काफी भव्य है। इस मकान के बाहर मकान तक पहुंचने के लिए सीढ़ियां बनी हुई जो अभी व्यवस्थित नहीं हुई है यानी कि इन सीढ़ियों को ईट जोड़कर ही बना है लेकिन अभी प्लास्टर नहीं हुआ है। इन्हीं सीढ़ियों के बीच सांप का एक जोड़ा जा छिपा है। सुबह बारिश होती है तो घर वाले सांप को देखते हैं सीढ़ियों के नीचे तो वह इंतजार करते हैं कि शायद बारिश बंद हो तो यह निकलकर खेतों में चले जाए। लेकिन नहीं शाम होते-होते तक वह वहीं था। तब तक यह बात जंगल में आग की तरह गांव में फैल गए। गांव वाले भी दहशत में आ गए तो तुरंत स्नेक कैचर को बुलाया गया जो वहां समय से पहुंचते हैं और सीढ़ियों के नीचे भरे हुए ईंट को निकालते हैं। काफी देर लगता है सांपों को निकालने पर लेकिन जैसे ही निकालते हैं वहां पर एक सांप नहीं बल्कि दो सांप नजर आते हैं। एक नाग और एक नागिन जिसके बाद और भी शोर होने लगता है।

स्नेक कैचर काफी बहादुरी के साथ उन सांपों को सीढ़ियों के नीचे से निकाल कर बाहर खुले मैदान में ले आते हैं और आप देख सकते हैं काफी तेजी से सांप भागने की कोशिश करते हैं हालांकि स्नेक कैचर सतर्कता के साथ उन्हें डिब्बों में पैक कर लेते हैं और उन सांपो के विषय में गांव वालों को और भी जानकारी देते हैं। सांपों के इस रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर यूट्यूब चैनल Murali wale hausla पर शेयर किया गया है। जिसे जबरदस्त व्यूज आने के साथ लोग वीडियो को देखकर हौसला जी की तारीफ कर रहे हैं। जिन्होंने इन सांपों के जोड़ों को वहां से रेस्क्यू किया बल्कि जंगल में ले जाकर इन्हें रिलीज भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top