पहली बार डॉल्फिन ने पानी में कैमरे के सामने अपने बच्चे को दिया जन्म..

Dolphin gave birth to her baby in front of camera in water

पानी में रहने वाले डॉल्फिन में इंसानों जैसा दिमाग पाया जाता है। इसीलिए तो डॉल्फिन किसी भी काम को बेहद ही समझदारी के साथ करती हैं। डॉल्फिन इंसानों के अच्छे दोस्त भी होती हैं। सोशल मीडिया पर डॉल्फिन और इंसानों से जुड़े कई वीडियो वायरल हो चुके हैं। कई वीडियो तो आपने देखे होंगे, जिसमें डॉल्फिन ने इंसानों की जान बचाई है। हाल ही में 1 डॉल्फिन से जुड़ा नया वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें आप एक डॉल्फिन को अपने बच्चे को जन्म देते हुए देख सकते हैं।

कैमरे के सामने डॉल्फिन ने दिया बच्चे को जन्म

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो पर लोग अलग-अलग कमेंट कर रहे हैं। वीडियो में आप देखेंगे कि एक मादा डॉल्फिन पानी की गहराई में अपने नवजात शिशु को जन्म दे रहा दे रही है। बच्चा अपनी मां के गर्भ से बाहर निकलता दिखाई भी दे रहा है। उसकी पूंछ सिर्फ बाहर होती है और आधा शरीर अभी भी गर्भ में होता है। इसके बाद डॉल्फिन कुछ देर तक पानी में चक्कर लगाती है। जिससे उसके गर्भ से बच्चा बाहर आ जाता है।

नजारा देख लो हुए हैरान

डॉल्फिन के इस वीडियो में आप देखेंगे मादा डाॅल्फिन पानी से सतह के करीब पहुंचकर अपने बच्चे को जन्म देती है। यह वीडियो लोगों को विचलित कर रहा है। प्रकृति के इस अद्भुत नजारे को देख लो हैरान भी हैं। पानी में डॉल्फिन के आसपास कई गोताखोर भी नजर आ रहे हैं।ऐसा लगता है जैसे डॉल्फिन जानबूझकर इंसानों के पास अपने बच्चे को जन्म दे रही है, ताकि जरूरत पड़ने पर वह उनकी मदद कर सके।

वायरल हो रहा वीडियो

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पेज पर दइनफोमैंस द्वारा शेयर किया गया है। जिससे 28 हजार से अधिक लोगों ने देखा है, जिसमें अंत में आप देखेंगे कि जैसे ही बच्चा अपनी मां के गर्भ से बाहर आता है। वह भी डॉल्फिन के साथ पानी में तैराकी के मजे लेने लगता है। दिल को छूने वाला यह वीडियो लोगों को खूब भा रहा है। इस पर कमेंट करते हुए कई लोगों ने लिखा- डॉल्फिन को देखकर अच्छा लग रहा है, तो वही एक यूजर ने लिखा है ऐसा लगता है जैसे डॉल्फिन का बच्चा पहले से ही इस दुनिया को जानता हो।

कहां है डॉल्फिन की प्राइवेसी

इंटरनेट पर डॉल्फिन मम्मी और उसके बच्चे को काफी पसंद किया जा रहा है। कुछ लोगों ने डॉल्फिन के पास इंसानों की मौजूदगी और वीडियो बनाने पर नाराजगी भी जताई है। एक यूजर ने कहा बेचारी डॉल्फिन सोच रही होगी, यहां मेरी प्राइवेसी कहां है। हालांकि कई लोग इस अद्भूत पल को रिकॉर्ड करने के लिए टीम को बधाई भी दी है। इस वीडियो को पहली बार 2012 में यूट्यूब अकाउंट डॉल्फिन क्वेस्ट द्वारा शेयर किया गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Infomance™ (@theinfomance)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top