बॉलीवुड में पड़ा सूखा, आखिर कौन लगाएगा इनका बेड़ा पार

aam

कोरोनावायरस ने उड़ाए सबके होश बॉलीवुड हो या व्यापारी सब हो रहे परेशान।
हम सब बहुत अच्छी तरह जानते हैं कि साल 2020 से पूरा विश्व कोरोना नामक महामारी से एकजुट होकर लड़ रहा है, लेकिन इसका प्रभाव देश के हर छोटे-बड़े नागरिको और व्यापार पर पड़ा है। जिसमें से एक है बॉलीवुड इंडस्ट्री जहां 2020 से लेकर अब तक कोई भी फिल्म थियेटर में रिलीज नहीं हुई है। जिसका खामियाजा हर प्रोडक्शन कंपनी को झेलना पड़ रहा है।

कुछ ऐसा ही हाल है रिलायंस बिग एंटरटेनमेंट का जो “अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप” के चेयरमैन अनिल अंबानी की कंपनी है। जिसके पास बड़े-बड़े डायरेक्टर और एक्टर की फिल्में पिछले साल से थियेटर में रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। जिसमें अक्षय कुमार की “सूर्यवंशी” और भारत की पहली क्रिकेट विश्व कप की जीत पर आधारित “83” शामिल हैं।

हालांकि कोरोना के दिनों में ऑनलाइन शॉपिंग के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म काफी चर्चा में है, जैसे कि अमेजॉन प्राइम, नेटफ्लिक्स, जी5 इत्यादि। इसके कंटेंट बहुत अच्छे हैं और लोगों को पसंद भी आ रहे हैं। जिसके चलते रिलायंस बिग एंटरटेनमेंट ने भी हाल ही में स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर चार फिल्में रिलीज की है और सूर्यवंशी और 83 के लिए भी उन्हें अच्छे ऑफर दिए जा रहे हैं, लेकिन रिलायंस बिग एंटरटेनमेंट के सी.ई.ओ. शिवाशीष सरकार ने हाल ही में ब्लूमबर्ग को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि कंपनी को अपनी दो बड़ी फिल्मों के रिलीज होने का इंतजार है। जो अगले 2 महीने में होंगी।

अनिल अंबानी को बॉलीवुड से बहुत उम्मीदें हैं। उन्हें लगता है कि यह फिल्में उनकी पैसों की किल्लत को खत्म करने में मदद करेगी।
इस मामले में सरकार का भी यही मानना है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री की फिल्मों की आधी से अधिक कमाई उसकी स्क्रीनिंग से आती है। जो कोरोना महामारी के चलते ठप पड़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top