आर्थिक तंगी के कारण, गवा दिया अपना पैर… दर्दभरी दास्तान सुन आप भी रो पड़ेंगे

akb

कोरोना काल हम सबके लिए एक ऐसा काल रहा, जिसने समाज के हर वर्ग के लोगों को तकलीफ, मुसीबत और आर्थिक तंगी में डाल दिया। चाहे वह कोई आम इंसान हो या खास हर किसी को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। कुछ ऐसा ही हाल हुआ धारावाहिक ‘जोधा अकबर’ के ‘अद्गा साहब’ का यानी लोकेंद्र सिंह राजावत का जिन्होंने आर्थिक तंगी के कारण अपना पैर ही खो दिया।

जोधा अकबर के अलावा लोकेंद्र ‘ये है मोहब्बतें’ ‘सीआईडी’ और ‘क्राइम ब्रांच’ जैसे मशहूर धारावाहिकों में भी काम कर चुके हैं। लेकिन कोरोना महामारी से चलते उनका काम ठप हो गया और उनकी आर्थिक समस्याएं बढ़ने लगी।

आपको बता दें कि लोकेंद्र को 10 साल से डायबिटीज है। लोकेंद्र कहते हैं कि उनके डायबिटीज की वजह उनकी अनियमिता है। काम की वजह से वह अपने ऊपर कुछ खास ख्याल नहीं दे पाते थे, जिसकी वजह से वह डायबिटीज के शिकार हुए।

आर्थिक तंगी की वजह से लोकेंद्र का डायबिटीज लेवल बहुत तेजी से बढ़ता गया और कुछ समय पहले उनके पैर में एक छोटा सा घाव हो गया। आर्थिक तंगी को देखते हुए, उन्होंने अपने उस घाव को नजरअंदाज किया। लेकिन उन्हें क्या पता था कि वह घाव उन्हें इतना भारी पड़ेगा, देखते ही देखते यह घाव गैगरीन में बदल गया। जिसकी वजह से डॉक्टरों ने उन्हें उनके पैर को काटने की सलाह दी। डॉक्टरों ने लोकेंद्र का पैर काटने के लिए ऑपरेशन शुरू किया और तकरीबन 5 घंटे बाद डॉक्टरों ने लोकेंद्र का पैर उनके शरीर से अलग कर दिया। यह सर्जरी मुंबई के भक्तिवेदांत अस्पताल, मीरा रोड में हुई। jodha akbar actor lokendra

इन सब के दौरान लोकेंद्र को सिंटा द्वारा आर्थिक मदद की गई। लोकेंद्र के काम पर इस घटना का बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ेगा।

लोकेंद्र ने टीवी सीरियल्स के अलावा रणबीर कपूर की फिल्म ‘जग्गा जासूस’ और मिजान जाफरी की फिल्म ‘मलाल’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top