अपने महावत को बाघ से बचाने के लिए हाथी ने किए, उपाय

बाघ को सबसे खतरनाक जानवर माना जाता है। अगर बाघ किसी के सामने अचानक से आ जाए तो वह फिर किसी भी हालत में अपने शिकार को छोड़ता नहीं है और वह पूरी कोशिश से अपने शिकार को अपने हाथ से जाने नहीं देता। लेकिन कभी-कभी शिकार भी शिकारी पर भारी पड़ जाते हैं और उसे मैदान छोड़कर जाने पर मजबूर कर देते हैं।

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें खतरनाक बाघ को हाथी से हार माननी पड़ी और लौटकर वापस जाना पड़ा। वर्ल्ड लाइव पर शेयर किया गया यह वीडियो लोगों का खूब मनोरंजन कर रहा हैं। इस वीडियो में बाघ के हमले को देखकर लोग हैरान है तो वही हाथी द्वारा अपने मालिक की जान बचाने की पूरी कोशिश के लोग खूब जमकर तारीफ कर रहे हैं।

अगर कभी अचानक बाघ का सामना हो जाए तो सांसें-जैसे थम सी जाती हैं और अगर आप हाथी पर चल रहे होऔर उसके बाद अचानक से बाघ आ जाए तो, आप अपने आपको एक बार सुरक्षित समझ सकते हैं। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप देखेंगे कि हाथी पर सवार होके महावत बड़ी ही मस्ती से हाथी को चला रहा था।

तभी उसके ऊपर एक बाघ ने हमला कर दिया। बाघ छलांग लगाकर महावत को अपने जबड़े में लेने की पूरी कोशिश कर रहा था, पर हाथी में भी उसे यह एहसास करा दिया कि उसके सवार को छूनहीं सकता है। कुछ देर तक बाघ हमला करता रहा और हाथी अपने सवार को अपनी पूरी कोशिश करके बचाता रहा फिर बाघ ने मान लिया कि हाथी पर सवाल महावत उसका शिकार नहीं है आखिरकार वह हार मान कर वहां से चला जाता है।‌ सोशल मीडिया पर अपने मालिक की जान को बचाने का अंदाज सभी को पसंद आता है और सब हाथी की भी खूब तारीफ करते हैं।

watch video: 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top