अफगानिस्तान में बच्चों की भविष्य के लिए, कंटीले तारों के उस पार फेंक रहे हैं मां-बाप, दिल तोड़ देगा ये वीडियो

bag

वर्तमान समय में दुनिया हर रोज अफगानिस्तान पर तालिबान का खौफ साफ नजर से देख रही हैं। चाहे वह काबुल एयरपोर्ट हो, अफगानिस्तान की सड़कें हो या लोगों के डरे हुए चेहरे। हर रोज सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान की तरह तरह की फोटो का वीडियोस वायरल हो रहे हैं। जहां लोगों की अफरा-तफरी, डर और भविष्य की चिंता साफ नजर आ रही है।

यहां तक कि लोग अपनी जान छोड़ कर अपने बच्चों की जान बचाने पर मजबूर हो गए हैं। ताकि अगर उनकी जिंदगी बर्बाद भी हो जाए तो उनके बच्चे संरक्षित हो जाए। कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर काबुल एयरपोर्ट का वीडियो वायरल हुआ था, जहां पर लोग उड़ते विमान पर से गिरते हुए नजर आए थे। उन्हें यह काम अपनी जान को बचाने के लिए लिया था लेकिन वह असफल रहे।

काबुल में स्थित हामिद करजई हवाई अड्डे से दिल तोड़ देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसे देखकर आप यह समझ सकते हैं कि वहां के लोगों में कितनी घबराहट और बेचैनी है। लोग इतने घबरा गए हैं कि वह अपने ही बच्चों को खुद से दूर कर रहे हैं ताकि उनका भविष्य अंधेरे में ना डूब।

इस वीडियो में एक माता पिता अपने ही बच्चे को खुद से दूर कर रहे है, बच्चा रो रहा है, चिल्ला रहा है। लेकिन वह उसकी नहीं सुनते क्योंकि अगर वह अपने बेटे को अपने पास रख लेंगे तो उनके जीवन के साथ उनके बच्चे का भी जीवन बर्बाद हो जाएगा। माता पिता अपने बच्चे को सिर्फ एक उम्मीद से खुद से दूर कर रहे हैं कि अगर वह यहां से निकल जाएगा तो अपने भविष्य में जरूर कुछ कर लेगा।

स्काई न्यूज़ यूके से बातचीत में एक ब्रिटिश अधिकारी ने बताया कि बच्चे रो रहे हैं लेकिन उनके माता-पिता खुद उन्हें दूर करने पर मजबूर है। वह अपने हाथों से बच्चों को कटीले तार पर से फेंक कर दूसरी ओर भेज रहे हैं। जिससे वह उनकी जान बचा सके। वह अपने बच्चों को वहां मौजूद सैनिकों को सौंप रहे हैं, ताकि वह उनकी रक्षा करें। लोगों की अफरातफरी में वहां कुछ बच्चे तार में ही फंसे रह गए। अफगानिस्तान की हालत दिन पर दिन बिगड़ती जा रही है, लोग अपने, अपने परिवार की जान बचाने के लिए परेशान है।

watch video: 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rustam Wahab (@rustamwahab_)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top