दो ट्रेनों के बीच फंसा घोड़ा, अपनी समझदारी से बचाई खुद की जान

Horse stuck between two trains

अगर आपके पास आपकी आत्मशक्ति हो तो आप किसी भी बुरे वक्त
या कठिन मुसीबत से बड़ी ही सूझबुझ के साथ निकल सकते हैं। खुद पर विश्वास होना चाहिए। यही इंसान को कामयाबी की ओर ले जा सकता है। वैसे तो जीवन में ऐसा कई बार हुआ है कि हम कई कारणों से मुसीबत में आए हो या उम्मीद हाथ से छूट गई हो, लेकिन अगर आपके अंदर दृढ़ विश्वास और कुछ कर गुजरने की इच्छा होती है तो आप सोते नहीं है बल्कि उन मुसीबतों में भी अपने रास्ता ढूंढने की कोशिश करते हैं, आप उस कोशिश में कामयाबी हो जाते हैं।

सोशल मीडिया पर भी एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। इसे देख हर कोई हैरान है। इस वीडियो में एक घोड़े ने ऐसी सीख दे दी जो लोग जिंदगी भर नहीं भूलेंगे।

वीडियो में आप देखेंगे कि एक घोड़ा दो ट्रेनों के बीच फंस गया लेकिन वह इस मुश्किल घड़ी में विचलित नहीं हुआ, वस निरंतर दौड़ा रहा, जिससे वह आखिरकार मुसीबत से बाहर आया। घोड़ा जब दो ट्रेनों के बीच फंसा तो वह इधर उधर ध्यान ना देख कर सीधा दौड़ता रहा।
अंत में जब एक ट्रेन पास हो गई तो वह दूसरी पटरी पर दौड़ने लगा जिससे उसकी जान बच गई।

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, घोड़ा दो ट्रेनों के बीच फंस गया उसे दौड़ना आता है, रास्ता बदले बिना दौड़ता रहा और अंत में बाहर निकल आया, लोगों को एक सीख देता हुआ।

इस वीडियो को 1लाख45 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है तो 12000 से अधिक लोगों ने लाइक किया है इस पर कमेंट करते हुए लिखा- बस ज़िन्दगी को बैलेंस रखना है तो एक यूजर ने लिखा है जिंदगी की यही रीत है हार के बाद जीत है। वीडियो को देख कर आपको कैसा लगा कमेंट बॉक्स में लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top